Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsLove Jihad: उत्तरकाशी में समुदाय विशेष की दुकानों पर लगा ब्लैक का...

Love Jihad: उत्तरकाशी में समुदाय विशेष की दुकानों पर लगा ब्लैक का क्रॉस निशान, कारोबार बंद कर शहर छोड़ने की दी धमकी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Love Jihad: उत्तराखंड के उत्तरकाशी के पुरोला इलाके में ‘लव जिहाद’ के मामले से तनाव बढ़ गया है। इस मामलें में 2 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई है। जिसमें से 1 अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखता है। वहीं इस मामले में अब बताया जा रहा है की गिरफ्तारी के बाद इलाके के हालात और भी बिगड़ चुके हैं। इस बीच कुछ अज्ञात लोगों ने समुदाय विशेष के लोगों की बंद दुकानों पर पोस्टर चिपका कर उन्हें अपना कारोबार बंद करके शहर छोड़ देने की धमकी दी है। पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया है व इन लोगों को खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है। साथ ही पुलिस ने दुकानों पर लगे पोस्टर भी हटा दिए है।

कारोबार बंद कर शहर छोड़ने की दी धमकी

दक्षिणपंथी समूहों की ओर से बीतें शनिवार को आयोजित विरोध प्रदर्शन के बाद अज्ञात लोगों ने रविवार को समुदाय विशेष के लोगों की बंद दुकानों पर पोस्टर लगा दिए। उस पोस्टर के जरिए अज्ञात लोगों ने धमकी दी है कि वे अपना कारोबार बंद कर दें और 15 जून को होने वली महापंचायत से पहले शहर छोड़कर चले जाएं। अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी। कई जगहों पर कुछ दुकानों में चिह्नित किया गया था। जब पुलिस को सोमवार को इसकी जानकारी मिली तो सभी पोस्टर को हटाया गया।

बड़कोट में भी देखने को मिली ऐसी ही घटनाएं

पुरोला से बाहर ऐसी ही 1 घटना बड़कोट में शनिवार को देखने को मिली। जहां एक स्थानीय संगठन के नेतृत्व में विरोध रैली के दौरान विशेष समुदाय से संबंधित लोगों की दुकानों के आगे काले क्रॉस लगा दिए। इसके साथ ही कुछ अज्ञात लोगों ने दुकानों के बोर्ड भी तोड़ दिए। इस घटना के पीड़ित पुरोला बाजार के एक स्थानीय व्यापारी इमरोज़ ने कहा, ‘हमें शहर छोड़ने या कार्रवाई का सामना करने वाले पोस्टर से डराने की कोशिश की जा रही है। 26 मई से ही शहर में 30 से ज्यादा दुकानें बंद हैं।’

समुदाय विशेष को सता रही अपने भविष्य की चिंता

इसके साथ ही एक एक अन्य दुकान के मालिक ने कहा कि उन्हें अब अपने भविष्य की चिंता सता रही है। वहीं इस मामले पर, पुरोला ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बिरजमोहन चौहान ने कहा कि उनके संगठन ने कभी किसी को अपनी दुकानें खाली करने या शहर छोड़ने के लिए नहीं कहा है।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

उत्तरकाशी के सर्कल अधिकारी अनुज कुमार ने सोमवार को कहा कि हमने तीन दुकानों से पोस्टर हटाए हैं और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा आईपीसी के 505 और 295 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है। इसके साथ सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand weather: उत्तराखंड में 9 जून तक पहुंचेगा मानसून, आज इन जिलों में बारिश के आसार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular