Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsLove Jihad: लव और लैंड जिहाद पर सरकार सख्त, मुख्यमंत्री ने कहा-...

Love Jihad: लव और लैंड जिहाद पर सरकार सख्त, मुख्यमंत्री ने कहा- लव और लैंड जिहाद नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Love Jihad: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में लव जिहाद व लैड़ जिहाद बढ़ाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। उत्तराखंड में जनसंख्या अनियंत्रण की स्थिति देखने को मिल रही है। राज्य में कुछ संदिग्ध लोग हैं, जो शांति को भंग कर रहे हैं। उनके क्राइम रिकॉर्ड की जानकारी नहीं है, इसलिए पुलिस को सत्यापन और चेकिंग अभियान चलाने के लिए कहा गया है।

रेखा आर्य ने कहा- मामलों को देखते हुए हमें सतर्क रहना

पहाड़ में बढ़ती जा रही लव जिहाद की घटना को देखते हुए यमुना घाटी के व्यापारियों ने कल बाजार बंद रखने का ऐलान किया। साथ ही उत्तरकाशी में गुस्साए लोगों ने समुदाय विशेष के दुकानों के बोर्ड तोड़ा। वहीं बाल विकास मंत्री और रेखा आर्य ने कहा है कि इन मामलों को देखते हुए हमें सतर्क रहना चाहिए, खासतौर पर जिन बालिकाओं ने केरला स्टोरी नहीं देखी उन्हें यह देखनी चाहिए क्योंकि इस स्टोरी में इस घटना की विस्तृत जानकारी है कि किस तरह से धर्म विशेष के लोग माइंड वास करते हैं। साथ ही कहा कि सोशल मीडिया मित्रता पर भी हमें सजग रहना चाहिए।

सीएम धामी दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे उत्तरकाशी

सीएम धामी दो दिवसीय दौरे पर उत्तरकाशी पहुंचे। यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया साथ ही ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन और उनकी समस्याओं के बारे में भी बातचीत की। सिरोर गांव में मुख्यमंत्री ने पावर वीडर चलाकर खेत की जुताई की और मंडूवा की बुआई करने के साथ फलदार पौधे रोपित किये।

छात्र-छात्रों ओर एनसीसी कैडेट्स से संवाद करेगें सीएम

आपको बता दें प्रातः 9 बजे नेताला से प्रस्थान कर 9: 30 बजे विश्वनाथ मंदिर उत्तरकाशी पहुचेंगे। विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पूर्वाह्न 10:05 बजे लो. नि. वि.निरीक्षण भवन पहुंच कर सीमांत गांव के विकास के संबंध में प्रतिभाशाली स्कूल के छात्र-छात्रों ओर एनसीसी कैडेट्स के साथ संवाद करेगें।

दोपहर के बाद देहरादून के लिए प्रस्थान सीएम

मुख्यमंत्री 10:30 बजे से महिला स्वयं सहायता समूहों महिला संगठनों पूर्व सैनिक संगठन  शहीदों के परिजनों जनप्रतिनिधियों व्यापार मंडल बार एशोसिएशन व अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों से भेंट कर भाजपा पदाधिकारियों के साथ भेंट संवाद करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री दोपहर बाद 12:25 बजे हेलिकॉप्टर से देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे।

ये भी पढ़ें:- Love Jihad: लव जिहाद के साए में देवभूमि! प्रदेश में व्यापारियों ने की सख्त कार्रवाई की मांग..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular