Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLove Jihad Islam: लव-जिहाद पर क्या कहता है इस्लाम? मौलाना ने जारी...

Love Jihad Islam: लव-जिहाद पर क्या कहता है इस्लाम? मौलाना ने जारी किया ये फतवा,मुस्लिम युवकों को दे दी ये नसीहत

- Advertisement -

Love Jihad Islam: उत्तर प्रदेश के बरेली की विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत से लव जिहाद के खिलाफ एक फतवा जारी किया गया। फतवे के जरिए मुस्लिम युवकों को ये नसीहत दी गई है कि अपनी असली पहचान छिपाकर हाथ में कड़ा पहनना, कलावा बांधना, माथे पर टीका लगाना और तो और हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाना इस्लाम में हराम बताया गया है। इस्लाम इसकी बिलकुल भी इजाजत नहीं देता। दरअसल, देश भर में लव जिहाद से संबंधित अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में इस दरगाह से एक पहल की गई है।

खबर में खास:

  • मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने दी मुस्लिम लड़कों को ये नसीहत

  • धर्म छुपाकर गैर मुस्लिम लड़कियों से प्यार शरीयत के खिलाफ

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने दी मुस्लिम लड़कों को ये नसीहत

बता दें कि दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने प्रेस कांफ्रेंस कर ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बहराइच के डॉक्टर मोहम्मद नदीम ने दरगाह आला हजरत से सवाल किया था कि लव जिहाद को लेकर इस्लाम क्या कहता है? मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने बताया कि आज कल ये देखा जा रहा है कि मुस्लिम कौम के नौजवान लड़के गैर मुस्लिम लड़कियों से प्यार और मोहब्बत के इज़हार, और फिर शादी करने के लालच में गैर इस्लामी चीजों को अंजाम दे रहे हैं। जैसे हाथ में कड़ा पहनना, लाल धागे का कलावा बांधना, माथे पर टीका लगाना आदि और भी कई प्रकार के कृत्य करते हैं। फिर सोशल मीडिया पर अपनी इस्लामी पहचान छिपाकर गैर मुस्लिमों के नाम रखकर गैर मुस्लिम लड़कियों से बातचीत बढ़ाते हैं। जिसकी इस्लाम बिलकुल भी इजाजत नहीं देता है।

धर्म छुपाकर गैर मुस्लिम लड़कियों से प्यार शरीयत के खिलाफ

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने आगे बताया कि माथे पर टीका लगाना, हाथ में कड़ा पहनना, और लाल धागा बांधना, जुन्नार बंधना आदि ये चूंकि सनातन धर्म और दूसरे धर्मों की मजहबी निशानिया हैं, इसलिए कोई भी मुसलमान इन चीजों को इस्तेमाल नहीं सकता है। अगर वो कोई मुस्लिम इस्तेमाल करता है तो उसका मतलब ये है कि वो अपने मजहब इस्लाम और अपने मुसलमान होने को छुपा रहा है जो हराम है। उन्होंने कहा कि शरीयत में इसको लेकर कड़ी सजा का प्रावधान भी है।

Umesh Pal Murder: उमेश पाल पर गोली चलाने वाला आरोपी उस्मान को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली, अस्पताल में किया भर्ती

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular