Monday, July 8, 2024
HomeGovernment ActionLPG Cylinder : कॉमर्शियल सिलिंडर के दामों में भारी गिरावट, अब देने...

LPG Cylinder : कॉमर्शियल सिलिंडर के दामों में भारी गिरावट, अब देने होंगे इतने रुपये

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), LPG Cylinder : चुनावी मौसम को देखते हुए सरकार ने जून माह के पहले ही दिन एलपीजी सिलिंडर की कीमतों में कटौती की है। बता दें तेल कंपनियों ने एक जून को एलपीजी गैस सिलिंडर के दाम कम कर दिए हैं। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी हुई नई कीमत के मुताबिक, कमर्शियल गैस सिलिंडर की 83 रुपये सस्ता हुआ है। 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलिंडर के लिए अब 1773 रुपये चुकाने होंगे। पहले यह सिलिंडर 1856.50 रुपये में उपभोगकर्ताओं को मिल रहे थे। हालांकि घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह पहले के दाम पर ही आपको मिलेगा।

कमर्शियल गैस सिलिंडर की क्या है नई कीमत

बता दें राजधानी दिल्ली में पहले गैस सिलिंडर 1856.50 रुपये में मिल रहा था लेकिन अब इसके लिए आपको मात्र 1773 रुपये देने होंगे। कोलकाता में पहले 19 किलो के सिलिंडर के 1960.50 रुपये चुकाने पड़ रहे थे, लेकिन अब जारी नई कीमतों के मुताबिक अब 1875.50 रुपये ही लोगों को देने होंगे। ऐसे ही मुंबई में पहले 19 किलो 1808.50 रुपये देने पड़ रहे थे। जो अब कॉमर्शियल सिलिंडर के लिए 1725 रुपये देने पड़ेंगे। चेन्नई में कॉमर्शियल सिलिंडर की कीमत 2021.50 रुपये थी, लेकिन अब घटकर यह कीमत 1937 रुपये रह गई है। इससे पहले घरेलू एलपीजी सिलिंडर की कीमत में एक मार्च को बदलाव किया गया था।

पेट्रोल-डीजल की कीमत जस का तस

इसके अलावा, पेट्रोल और डीजल की कीमत में भी किसी तरह का कोई बदलाव देखने दो नहीं मिला। पेट्रोल और डीजल की कीमतें जस की तस बनी हुई है। राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये है वहीं एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये है।

Also Read: Bone Health: अगर आप के भी शरीर के इन अंगों में हो रही है परेशानी, तो हो जाएं सावधान

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular