Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsLPG Gas Cylinder News Rate: LPG गैस की कीमत में 83 रुपये...

LPG Gas Cylinder News Rate: LPG गैस की कीमत में 83 रुपये की कटौती, कॉमर्शियल सिलिंडर के लिए देने होंगे अब इतने रुपये

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),LPG Gas Cylinder Price: चुनावी मौसम को देखते हुए सरकार ने जून माह के पहले ही दिन एलपीजी सिलिंडर की कीमतों में कटौती की है। बता दें तेल कंपनियों ने एक जून को एलपीजी गैस सिलिंडर के दाम कम कर दिए हैं। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी हुई नई कीमत के मुताबिक, कमर्शियल गैस सिलिंडर की 83 रुपये सस्ता हुआ है। 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलिंडर के लिए अब 1773 रुपये चुकाने होंगे। पहले यह सिलिंडर 1856.50 रुपये में उपभोगकर्ताओं को मिल रहे थे। हालांकि घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह पहले के दाम पर ही आपको मिलेगा।

जानिए दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलिंडर की क्या है नई कीमत

बता दें राजधानी दिल्ली में पहले गैस सिलिंडर 1856.50 रुपये में मिल रहा था लेकिन अब इसके लिए आपको मात्र 1773 रुपये देने होंगे। कोलकाता में पहले 19 किलो के सिलिंडर के 1960.50 रुपये चुकाने पड़ रहे थे, लेकिन अब जारी नई कीमतों के मुताबिक अब 1875.50 रुपये ही लोगों को देने होंगे। ऐसे ही मुंबई में पहले 19 किलो 1808.50 रुपये देने पड़ रहे थे। जो अब कॉमर्शियल सिलिंडर के लिए 1725 रुपये देने पड़ेंगे। चेन्नई में कॉमर्शियल सिलिंडर की कीमत 2021.50 रुपये थी, लेकिन अब घटकर यह कीमत 1937 रुपये रह गई है। इससे पहले घरेलू एलपीजी सिलिंडर की कीमत में एक मार्च को बदलाव किया गया था।

पेट्रोल-डीजल की कीमत जस का तस

इसके अलावा, पेट्रोल और डीजल की कीमत में भी किसी तरह का कोई बदलाव देखने दो नहीं मिला। पेट्रोल और डीजल की कीमतें जस की तस बनी हुई है। राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये है वहीं एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये है।
SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular