Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow News: यूपी में भारी बारिश के चलते लोगो का जीवन अस्त...

Lucknow News: यूपी में भारी बारिश के चलते लोगो का जीवन अस्त व्यस्त, डीएम ने दिए स्कूलों में छूट्टी के आदेश…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lucknow News: इन दिनों उत्तर प्रदेश में हो रही भारी बारिश ने लोगो का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। इस बीच उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लगातार हो रही बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से निजात दिलाई, वहीं कुछ जगहों पर भारी बारिश ने हाहाकार मचा दिया है। राहत आयुक्त विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश से संबंधित घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई है।

14 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना

वहीं इस आंकड़े की आगे बढ़ने की संभावना है भी बताई जा रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार हो रही बारिश के कारण जहां कुछ इलाकों में जल जमाव की समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ा तो वही सोमवार को स्कूलों को भी बंद करना पड़ा। जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार लखनऊ में आज स्कूल खुले रहेंगे। मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार अभी यूपी में 14 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है।

11 और 12 सितंबर को स्कूलों में छूट्टी का आदेश

बरेली के डीएम के आदेश पर सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है 11 और 12 सितंबर को मान्यता प्राप्त स्कूलों की छुट्टी कर दी है। रविवार से बारिश होने की वजह से खेत खलियान पानी से लबालब भर गए है। बारिश के कारण सड़कों पर सन्नाटा सा छा गया है। डीएम बहादूर सिंह ने विद्यालयों में 8वीं कक्षा तक अवकाश घोषित कर दिया है। सोमवार के दिन बेसिक शिक्षा विद्यालय में निपुण टेस्ट होना था जिसे स्थगित कर दिया गया है। सीतापुर में लगातार 15 घंटों से बारिश हो रही है। यहां भी डीएम ने स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। सीतापुर में कहीं तार टूटे तो कहीं खंबे गिरे है।

Also Read : Farrukhabad News : एक दर्जन से अधिक लोगों को एक ही दिन में सांप…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular