Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsLucknow: बिजली कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, पॉवर हाउस को...

Lucknow: बिजली कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, पॉवर हाउस को घेरकर की नारेबाजी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Lucknow: लखनऊ में भीषण गर्मी की दशा में बिजली कटौती से परेशान लोगों ने सड़कों पर उतरना शुरू कर दिया। कुछ स्थानों पर हंगामा और नारेबाजी की घटनाएं हुईं, जिसके कारण पुलिस को बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा। कुछ स्थानों पर लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर अपना विरोध जताया।

यह है पूरा मामला

लखनऊ में भयंकर गर्मी के दौरान बिजली कटौती से परेशान नागरिक सड़कों पर उतर आये। कई स्थानों पर गुस्सा और नरसंहार हुआ, जिससे पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। कहा जा रहा है कि सोमवार को सुबह से रात तक लखनऊ में लगभग 10 लाख लोगों को बिजली कटौती और फॉल्ट के समस्याओं का सामना करना पड़ा। अंत में, लोगों का धैर्य खत्म हो गई और वे आवेशित हो गए।

ये भी पढ़ें: Azam Khan: चार दिन पहले हाईकोर्ट ने तंजीम फातिमा को दी थी जमानत, आज हो सकती है रिहाई!

पिछले दिनों, राजाजीपुरम ओल्ड उपकेंद्र में 10 एमवी ट्रांसफार्मर में खराबी के कारण इलाके में कई घंटों तक बिजली नहीं थी। इसके परिणामस्वरूप लोगों में गुस्सा प्रकट हुआ और उन्होंने घरों से निकलकर पॉवर हाउस का घेराव किया। पुलिस के पहुंचने के बाद ही मामला शांत हुआ। परन्तु, न्यू अथॉरिटी पॉवर हाउस के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में भी बिजली कटौती की गई। इस दौरान, वोल्टेज की कमी के साथ सुबह 4:00 बजे से लेकर करीब 8:00 बजे तक लाइट बंद हो गई। इससे उपभोक्ताओं में नाराजगी की भावना उभरी। उन्होंने पॉवर हाउस में अपनी आपत्ति जाहिर की। इसके साथ ही, ऐशबाग, मड़ियांव, आलमबाग, ठाकुरगंज, और विभूति खंड जैसे क्षेत्रों में भी बिजली की कटौती किया गया।

बिजली घर में कुछ लोग घुसे

राजाजीपुरम में लोगों ने बिजलीघर में घुसकर JE (जूनियर इंजीनियर) के कमरे में मौजूद कंप्यूटर सहित अन्य सामान फेंक दिया। पुलिस के आने पर मामले को शांत कराया गया। सैकड़ों उपभोक्ता बिजली की कटौती से परेशान थे। उन्होंने कहा कि जीना मुहाल हो गया है. 70-80 उपभोक्ताओं के साथ अराजक तत्वों ने उपकेंद्र पर उपद्रव किया। तोड़फोड़ व पथराव का भी आरोप है। इस दौरान बिजली विभाग व सरकार विरोधी नारे लगाए गए। पुलिस के आने पर उपकेंद्र खाली हो गया।

ये भी पढ़ें: आज भी इस जगह पर मौजूद हैं हनुमान जी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular