Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsLucknow: भीषण गर्मी का कहर! 4 लोग समेत... शख्‍स की कुर्सी पर...

Lucknow: भीषण गर्मी का कहर! 4 लोग समेत… शख्‍स की कुर्सी पर बैठे-बैठे न‍िकल गई जान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Lucknow: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे में पीएसी जवान शिवमुनि यादव समेत चार लोगों की मौत हो गई। रविवार को 39 शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया। इनमें से 10 अज्ञात थे जबकि 20 शव अभी भी पोस्टमॉर्टम हाउस में रखे हुए हैं।

यह है पूरा मामला

शहर में भीषण गर्मी ने पिछले 24 घंटे में पीसी शिवमुनि यादव समेत चार लोगों की जान ले ली है। इस बीच, रविवार को 39 शवों का पोस्टमार्टम किया गया, जिनमें से 10 अज्ञात थे और 20 शव अभी भी पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखे गए हैं। शिवमुनि यहां रहीमगढ़ में किराए पर रहता था और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 35 वीं बटालियन में तैनात था।​

ये भी पढ़ें: अडानी के शेयर में फटाफट-खटाखट बढ़ोतरी

वे मूलतः उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले थे। सत्यनारायण ने बताया कि शनिवार की शाम शिवमुनि ड्यूटी से लौटकर अपने कमरे में चला गया। थोड़ी देर बाद जब वे उसे जगाने गए तो उसे मृत पाया।​ अलीगंज के नयापुरा मोहल्ले में सफाई कर्मचारी अमर सिंह पुरनिया चौराहे पर बेहोश मिला।

पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुर्सी पर बैठे – बैठे हुई मौत। सआदतगंज में रहने वाले सरोज निगम की घर में कुर्सी पर बैठे – बैठे मौत हो गई। उदयगंज में रहने वाले ज्ञान प्रकाश तिवारी का शव भी घर के अंदर मिला। इन सभी मौतों की वजह गर्मी बताई जा रही है।

ऐसे में ज़रूरी है की गर्मी से बचा जाए। आवश्यक काम हो तभी बहार निकले साथ में छतरी का उपयोग करे। पानी का ग्रहण बीच-बीच करते रहे। साथ ही खाने का ध्यान रखे।

ये भी पढ़ें: Agra-Delhi Highway: सुबह हाईवे पर भीषण हादसा, पिता और दो बच्चों की मौत… पत्नी की हालत नाज़ुक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular