Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherLucknow weather: 13 जिलों में गरज चमक के साथ होगी बारिश, पूर्वी...

Lucknow weather: 13 जिलों में गरज चमक के साथ होगी बारिश, पूर्वी यूपी में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Arun Kumar Chaturvedi, Lucknow weather:  मौसम विभाग के मुताबिक गोरखपुर ,बस्ती, संतकबीर नग, महाराजगंज ,लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, देवरिया, श्रावस्ती बहराइच ,सीतापुर, बलरामपु,र गोंडा में बारिश के साथ साथ गलत चमक होने का अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी लखनऊ में हल्की बारिश के आसार मौसम विभाग के अनुसार 11 अगस्त को लखनऊ में बादल छाए रहेंगे कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले कई दिनों से कानपुर व प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश एवं मध्यम वर्षा की चेतावनी जारी की गई थी, इसके बावजूद हल्की बूंदाबांदी ही रह गई।

बीते 1 सप्ताह से 28% ज्यादा बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अलनोन के असर से कई जिलों में क्षेत्रों में मानसून कमजोर हो गया है, लेकिन पूर्वी और पश्चिमी यूपी के जिलों में अधिक बारिश से यूपी में बारिश कार्यकाल मेंटेन हो रहा है बीते 1 सप्ताह की बात की जाए तो औसतन से ज्यादा बारिश रोजाना दर्ज की जा रही है। 3 अगस्त से 9 अगस्त के बीच यूपी में 28% से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।

यूपी में 7.2 मिमी बारिश सबसे ज्यादा गोरखपुर में दर्ज 

बीते 24 घंटे में बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, देवरिया, गोरखपुर, महाराजगंज, संतकबीर नगर, मऊ, कौशांबी, मुरादाबाद, सिद्धार्थ नगर, सीतापुर जिले शामिल है। भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर नवीन अरोड़ा के मुताबिक प्रशांत महासागर में बनने वाले अलनोन ने भी उनका रास्ता बदला है हवाएं बादलों को अपनी ओर उड़ा ले जा रही हैं कई दिनों से आसमान में देगा डाले बादलों में अब हिमालय के तराई का रूख कर लिया है अगले 10 दिनों तक लखनऊ, कानपुर से सटे इलाकों में बारिश के आसार कम हैं।

Also read: Gyanvapi ASI Survey: ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का आज 8वां दिन, आम लोग भी बन सकेंगे पक्षकार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular