Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकोलकता से वाराणसी पहुंचा लग्जरी क्रूज, 13 जनवरी को वर्चुअली झंडी दिखाकर...

कोलकता से वाराणसी पहुंचा लग्जरी क्रूज, 13 जनवरी को वर्चुअली झंडी दिखाकर PM Modi करेंगे रवाना, असाम तक की हो सकेगी सैर

पर्यटन की दृष्टि से वाराणसी में पहली बार टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है. पहली बाक गंगा किनारे बन रही टेंट सिटी को लेकर लोगों में उत्साह भी है.

- Advertisement -

वाराणसी: 22 दिसंबर को कोलकाता से रवाना हुआ गंगा विलास लग्जरी क्रूज वाराणसी के रामनगर बंदरगाह आज तडके पहुंचा. जिसका स्वागत संबंधित अधिकारियों ने किया. ये क्रूज दूनिया की सूबसे लम्बी यात्रा तय करेगा. ये यात्रा 51 दिनों को हीगी. मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी पहुंचा ये क्रूज वाराणसी से असाम के डिब्रूगढ़ जाएगा. इस लग्जरी क्रूज को पीएम मोदी आगामी 13 जनवरी को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. अपने 51 दिनों की यात्रा में ये क्रूज बांग्लादेश के रास्ते असम के डिब्रूगढ़ जाएगा.

आज वाराणसी पहुंचा क्रूज

लग्जरी एमवी गंगा विलास क्रूज आज वाराणसी के रामनगर बंदरगाह पहुंचा. जहां पर अधिकारियों ने इसके रखरखाव की व्यवस्था की. इस क्रूज को पीएम मोदी 13 जनवरी को रवाना करेगा और ये सबसे लंबी जल मार्ग की यात्रा पर जाएगा. उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा की ये रिवर रुट परियोजना देश के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगी. ये भारत की आत्मनिर्भरता की ओऱ एक बड़ा कदम है. विश्व का सबसे बड़ा रिवर रुट पर यात्रा तय करने के लिए ये क्रूज 13 जनवरी को रवाना होगा.

वाराणसी में टेंट सिटी का भी उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पर्यटन की दृष्टि से वाराणसी में पहली बार टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है. पहली बाक गंगा किनारे बन रही टेंट सिटी को लेकर लोगों में उत्साह भी है. वही इसके लिए बुकिंग ऑनलाईन की जा रही है. इस टेंट सिटी का उद्धाटन पीएम मोदी आगामी 13 जनवरी को करेंगे. इससे पहले सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी तैयारियों की समीक्षा की थी और अधिकारियों को निर्देश दिया था.

ये भी पढ़े- Joshimath land subsidence: जोशीमठ में रात बिताएंगे सीएम धामी, कुछ देर में होंगे रवाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular