Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsMukhtar Ansari Case : एमपी एमएलए कोर्ट गाजीपुर से लखनऊ ट्रांसफर हुआ...

Mukhtar Ansari Case : एमपी एमएलए कोर्ट गाजीपुर से लखनऊ ट्रांसफर हुआ मुख्तार अंसारी का केस, जानिए क्या है वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mukhtar Ansari Case गाजीपुर : पूर्वांचल माफिया मुख्तार अंसारी गाजीपुर के बहुचर्चित उसरी चट्टी हत्याकांड की सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट गाजीपुर से एमपी एमएलए कोर्ट लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है।

क्यों लखनऊ ट्रांसफर हुआ केस

दरअसल, इससे पहले इस मामले की सुनवाई गाजीपुर के एमएलए कोर्ट में होता था। लेकिन हर सुनवाई के दौरान माफिया मुख़्तार के तरफ से उसके हजारो समर्थक वह पहुंच जाते थे। जिससे सुनावी में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता था।

बृजेश सिंह को भी भेजा नोटिस

जस्टिस दिनेश कुमार सिंह सिंगल बेंच ने आदेश दिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुकदमे में सह अभियुक्त त्रिभुवन सिंह की अर्जी पर आदेश दिया गया। कोर्ट ने इस मुकदमे में अभियुक्त माफिया बृजेश सिंह को भी नोटिस जारी किया था। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद मार्च के महीने में फैसला सुरक्षित कर लिया था।

मुख्तार के भाई और भतीजे भी आरोपी

बता दे, इस मुकदमे में वादी मुख्तार अंसारी हैं। याचिका में कहा गया था कि गाजीपुर में केस की सुनवाई होने से याची और उसके साथियों को जान का खतरा है। इस मामले में मुख्तार अंसारी उसके भाई और भतीजे दुर्दांत अपराधी हैं। दरअसल, याची ने दलील दी थी कि उनके पिता, भाई व भतीजे की पहले हत्या हो चुकी है।

याचिका को समर्थको से था डर

गाजीपुर में सुनवाई से याचिका को डर था। याचिका का कहा था कि मुख्तार अंसारी पूर्व विधायक हैं और गाजीपुर के रहने वाले हैं। हर बार केस की सुनवाई पर उनके हजारों समर्थक अदालत आ जाते हैं। जिससे याची को अपनी हत्या किए जाने की आशंका है। कोर्ट ने सभी तथ्यों और परिस्थितियों के मद्देनजर केस ट्रांसफर का आदेश दिया है।

Also Read – नाबालिग लड़की के साथ दिनदहाड़े सामूहिक दुष्कर्म, वारदात से इलाके में सनसनी, पुलिस कर रही जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular