Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsMaharajganj News: महाराजगंज डीएम के आदेश पर अवैध खनन में 8 ट्रैक्टर...

Maharajganj News: महाराजगंज डीएम के आदेश पर अवैध खनन में 8 ट्रैक्टर ट्राली सीज 4 तस्कर गिरफ्तार, 3 नावों को JCB से तोड़कर मिट्टी में मिलाया 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Maharajganj News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में प्रशासन द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही करते हुए कुल 8 वाहनों को जब्त किया है। साथ ही साथ तीन नावों को JCB से तोड़ने की कार्यवाई की गई है। पुलिस ने अवैध खनन में सम्मिलित लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है। वहीं प्रशासन के इस कार्यवाही से अवैध खनन करने वाले तस्करों में हड़कंप मच गया।

माफियाओं पर प्रशासन की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में अवैध खनन माफियाओं पर कार्रवाई होने के बाद भी अवैध खनन रुकने का नाम ही ले रहा है। ताजा मामला महाराजगंज जिले के कोठीभार और घुघली थाना क्षेत्र के विभिन्न घाटों का है। जहां पर अवैध खनन धड़ल्ले से की जा रही थी। जिसके बाद जिलाधिकारी ने अवैध खनन पर रोकथाम लगाने के लिए कई टीमें बनाकर बालू के घाटों पर छापेमारी की गई। जिससे अवैध खनन करने वाले तस्करों में हड़कंप मच गया और भगदड़ मच गया। वहीं पुलिस और प्रशासन ने कोठीभार व घुघली में अलग-अलग कार्यवाही में कुल 08 वाहनों को जब्त किया गया। साथ ही साथ पुलिस और प्रशासन ने जेसीबी से कार्रवाई करते हुए तीन नावों को नष्ट कर दिया है।

एसडीएम को मिली थी अवैध खनन की सूचना 

एसडीएम सदर दिनेश मिश्रा ने बताया कि घुघली थाना क्षेत्र के छोटी गंडक नदी से अवैध खनन की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन के द्वारा छापेमारी कर अवैध खनन में सम्मिलित ट्रैक्टर ट्राली समेत तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की गई है।

Green Apple Benefits: क्या हरे सेब खाने से होती है यह बीमारीयां दूर,और क्या है फायदे?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular