Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMainpuri News: मैनपुरी में सपा चेयरमैन अब्दुल नईम के खिलाफ मुकदमा दर्ज,...

Mainpuri News: मैनपुरी में सपा चेयरमैन अब्दुल नईम के खिलाफ मुकदमा दर्ज, चेयरमैन व दो बेटों समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Avnish Mishra, Mainpuri News: मैनपुरी में सपा चेयरमैन के खिलाफ जानलेवा हमले की एफआईआर दर्ज। चेयरमैन व दो बेटों समेत कुल छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। पीड़ित को एफआईआर दर्ज कराने में ढाई महीने लगे, शासन के हस्तक्षेप के बाद पीड़ित की एफआईआर दर्ज हुई। बीती चार मई को चुनावी रंजिश के चलते हुआ था युवक पर हमला। अखिलेश यादव व डिम्पल यादव का करीबी है चैयरमैन। करहल थाना क्षेत्र के कस्वा करहल का मामला।

क्या है पूरा मामला 

अखिलेश यादव के विधानसभा क्षेत्र करहल का है, और आरोप भी उनके बेहद करीबी वर्तमान चेयरमैन अब्दुल नईम पर लगा है। करहल के ही रहने वाले इरफान अहमद ने वर्तमान चेयरमैन अब्दुल नईम व दो बेटों सहित कुल पांच लोंगो के खिलाफ जानलेवा हमले में एफआईआर दर्ज करवाई है। इरफान के अनुसार वो 4 मई को पास की ही दुकान से अपने बच्चे के लिए कुछ खाने की चीज लेने आया था कि अचानक से सपा चेयरमैन अब्दुल नईम व उनके दो बेटों डॉ आसिफ व आकिब व तीन अन्य लोंगों ने मेरे ऊपर जानलेवा हमला कर दिया।

हमले के पीछे की वजह चुनावी रंजिश रही क्योंकि इरफान ने AIMIM पार्टी से प्रत्याशी रहे शमशाद अहमद का खुल के समर्थन किया था इसीलिए दबंग चैयरमैन अब्दुल नईम ने इरफान पर हमला किया। ये चेयरमैन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व डिम्पल यादव के करीबी लोगों में से एक है और इसीलिए सपा से अब्दुल नईम को टिकट मिली और जीत हासिल की।

पुलिस का कारनामा

पीड़ित इरफान इस हमले में बुरी तरह जख्मी हो गया लेकिन उसकी पुलिस ने इस दबंग चैयरमैन के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नही की तमाम जगह इरफान ने शिकायत की तब कही जाकर शासन के निर्देश पर इस चैयरमैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो पाई। वहीँ इस पूरे मामले पर चैयरमैन अब्दुल नईम का कहना है, कि ये एफआईआर बिल्कुल बेबुनियाद है मेरा एक बेटा उस दिन लखनऊ में व दूसरा बेटा जो सरकारी डॉक्टर है इटावा में अपनी ड्यूटी कर रहा था। इसमे समझौता भी हो गया था इसीलिए इसमे एफआईआर नही हुई थी किसी के बहकाबे में आकर उन्होंने ये एफआईआर कराई है।

इसमे भी करहल पुलिस ने बड़ा खेला कर दिया चैयरमैन के भाई की तरफ से इरफान व उसके मददगार रहे शमशाद व अन्य कुल छह लोगो के खिलाफ 24 घण्टे में ही क्रॉस एफआईआर दर्ज कर दी जिससे कि इरफान पर दबाव बनाया जा सके। पुलिस का इस मामले में कहना है कि झगड़ा दोनों ही तरफ से हुआ था इसीलिए दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज की गई गई है और जो भी साक्ष्य होंगे उनके आधार पर आगे कार्यवाही की जाएगी।

Also Read: Azamgarh News: छात्रा की मौत के मामले में परिजनों द्वारा एसपी ऑफिस पहुंचकर मामले की निष्पक्ष जांच कर, दोषियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही की मांग।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular