Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsMainpuri News: गुरु और शिष्य का रिश्ता शर्मशार, शिक्षक पर छात्राओं के...

Mainpuri News: गुरु और शिष्य का रिश्ता शर्मशार, शिक्षक पर छात्राओं के साथ दुष्कर्म करने का लगा आरोप….. 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Mainpuri News: मैनपुरी में गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मशार करने का मामला सामने आया है। सरकारी विद्यालय में शिक्षक पर पढ़ाते समय छात्राओ के संवेदनशील अंगों को छूने का आरोप लगा है, यही नहीं शिक्षक पर आरोप है कि उसने बारी बारी 3 छात्राओं के सीने पर हाथ लगाया, बच्चियों ने स्कूल और घर पर मामले की शिकायत की है। बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता ने मामले में टीम गठित की है और जांच करा रहीं हैं उन्होंने शिक्षक के दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही है।

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला विकास खंड बरनाहल के प्राथमिक विद्यालय अगरापुर का हैं। विकास खंड बरनाहल में ARP के पद पर तैनात शिक्षक हरी सिंह पर प्राथमिक विद्यालय अगरापुर में चेकिंग और शिक्षास्तर की गुणवत्ता परखने के दौरान विद्यालय के बच्चों से ब्लैकबोर्ड पर शिक्षण कार्य कराकर देखा गया, इस दौरान विद्यालय में पढ़ रही कक्षा 5 की 3 छात्राओं ने ARP हरिसिंह पर आरोप लगाया की उन्होंने बारी बारी 3 छात्राओं के सीने पर हाथ फिराया तो वहीं बच्चियों ने आरोप भी लगाया कि ARP हरिसिंह के मुंह से शराब की बदबू भी आ रही थी।

बच्चियों ने मामले की शिकायत स्कूल में तैनात शिक्षकों के अलावा अपने परिवारीजनों से की तो स्कूल के शिक्षकों द्वारा उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत की गई। हालांकि संगीन आरोप लगने के बाद भी अधिकारियों ने मामले को हल्के में लेकर जांच की बात कही है।

पूर्व विद्यालय में बच्चियों के साथ अभद्र व्यवहार का आरोप

ARP हरिसिंह पर कुछ वर्ष पूर्व भी करहल के एक विद्यालय में बच्चियों के साथ अभद्र व्यवहार किया था, जिसके बाद उसे सस्पेंड किया गया था। हालांकि कुछ दिन बाद फिर उन्हे बहाली मिल गई। ऐसे में एक बार फिर हरिसिंह पर घिनौनी हरकत करने का आरोप लगने के बाद भी अधिकारियों ने संवेदनहीनता दिखाते हुए जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है।

Also Read: Dehradun News : मुख्यमंत्री धामी ने रक्षाबंधन से पहले महिलाओं को दिया तोफा, “सशक्त बहना उत्सव योजना” का किया शुभारंभ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular