Sunday, May 19, 2024
HomeAasthaMangalwar: मंगल ग्रह को करना है मजबूत, तो मंगलवार को करें यह...

Mangalwar: मंगल ग्रह को करना है मजबूत, तो मंगलवार को करें यह काम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Mangalwar Ke Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा के लिए समर्पित माना जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इसकी बदौलत व्यक्ति को स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद मिलता है। इससे आपको पद, प्रतिष्ठा और सम्मान भी प्राप्त होगा। ज्योतिष शास्त्र में इस दिन कुछ कार्य करने का भी विधान है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन यदि कुछ विशेष कार्य किए जाएं तो बजरंगबली प्रसन्न होंगे और जीवन में सुख, समृद्धि, धन और सफलता प्राप्त करेंगे।

मंगलवार को करें ये उपाय

हनुमान जी करें पूजा (Mangalwar)

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से मंगल ग्रह मजबूत होगा। इस दिन लोग हनुमानजी को चोला चढ़ाते हैं, सिन्दूर लगाते हैं और लड्डुओं का भोग लगाते हैं। इसलिए हनुमान चालीसा या बजरंग बाण का पाठ करें। इस कार्य पर बजरंगबाड़ी आशीर्वाद देते हैं।

रखें मंगलवार का व्रत

मंगलवार का व्रत करके आप मंगल ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को कम कर सकते हैं। इस दिन व्रत रखें और शाम को हनुमान जी की आरती करें। इससे आपको फायदा होगा।

लाल रंग का करें दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन लाल रंग पहनने से मंगल ग्रह मजबूत होता है। इस दिन आपको लाल वस्त्र, लाल फल या लाल मिठाई का दान करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- Badaun News: बदायूं में रखा जाएगा छात्र-छात्राओं की सेहत का खास ख्याल, जिले में तैयार की जाएगी 65 किचन गार्डन!

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular