Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMathura: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को बम से उड़ाने की धमकी , मुसलमानो...

Mathura: कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को बम से उड़ाने की धमकी , मुसलमानो के खिलाफ बोलने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी 

- Advertisement -

Mathura

इंडिया न्यूज, मथुरा (Uttar Pradesh): प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर मुस्लिमों के खिलाफ बोलने पर बम उड़ाने की धमकी दी गयी है। सऊदी के नंबर से आये इस धमकी भरे फोन के बाद इसकी शिकायत खारघर पुलिस स्टेशनमें दर्ज कराई गई है। इस धमकी के बाद पुलिस ने सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर महाराज का प्रवचन खारघर के सेंट्रल पार्क में चल रहा है। इस बीच शनिवार को सुबह सऊदी के नंबर से देवकीनंदन ठाकुर के निजी नंबर पर (+966561190485) से फोन आया। फोन करने वाले ने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए गाली गलौज की। उसके बाद देवकीनंदन ठाकुर को मुसलमान के खिलाफ न बोलने की धमकी दी। बोलने पर बम से उड़ा कर जान से मारने की धमकी दी गई। धमकी देने वाले ने फोन पर काफी समय तक गालियां दी। जिसके बाद इसकी शिकायत खारघर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराइ गई है। शिकायतकर्ता  विजय शर्मा ने कहा कि हाल ही में महाराज ने वाशिम महाराष्ट्र में कथा के पश्चचात हनुमान जयंति पर भक्तों के साथ शांतिपूर्ण शोभायात्रा निकाली थी। जिसमे बड़ी संख्या सनातन धर्मप्रेमी शामिल हुए थे। इसमें किसी भी अन्य धर्म या धर्मस्थल के बारे में विरोधात्मक बातें नहीं कही गयी।

देवकीनंदन को मिल चुके पहले भी धमकी भरे पत्र
इसी प्रकार पूर्व में भी महाराज को प्रियाकान्तजू मंदिर, वृंदावन पर धमकी भरे पत्र मिल चुके है। जिनमें हिंदुत्व एवं सनातन धर्म का प्रचार करने पर दोषी बताते हुए हत्या करने की धमकी मिल चुकी है। जिसकी शिकायत भी पहले दर्ज कराई जा चुकी है ।

महाराज बिना सुरक्षा के आयोजन में लेते हैं भाग
संस्था सचिव विजय शर्मा कहा कि देवकीनंदन ठाकुर महाराज बिना किसी सुरक्षा के कथा आयोजन में भाग लेते है। उनका विभिन्न स्थानों पर धर्म कार्य हेतु आना जाना लगा रहता है। इसलिए इस पूरी घटना स्थिति पर संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद की हत्या की रची साजिश, आरोपी जन्मदिन पर प्रसाद में जहर मिलाकर देने की बनाई रणनीति

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular