Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMathura: श्रीबांके बिहारी का 500 किलो दूध दही से अभिषेक, 2 लाख...

Mathura: श्रीबांके बिहारी का 500 किलो दूध दही से अभिषेक, 2 लाख की पोशाक करेंगे धारण

- Advertisement -

Mathura

इंडिया न्यूज, मथुरा (Uttar Pradesh) । मथुरा में सोमवार को ठाकुर श्रीबांके बिहारी महाराज का प्राकट्य542 वॉ महोत्सव आज बिहार पंचमी के रूप में मनाया गया। महोत्सव के कार्यक्रमों की शुरूआत आज पंचामृत अभिषेक के साथ सुबह 5 बजे निधिवन स्थित बिहारीजी की प्राकट्य स्थली से हुई । कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में भक्त आये वृंदावन पहुचे निधिवन से लेकर ठा. श्रीबांकेबिहारी मंदिर तक प्राकट्य उत्सव की सभी तैयारियां पूरी कर लीं गईं। ठाकुर बांकेबिहारी का प्राकट्योत्सव आज वृंदावन में बधाई महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर पर शोभायात्रा भी निकाली जाएगी।

ठाकुरजी धारण करेंगे विशेष पोशाक
बिहार पंचमी पर ठाकुर बांकेबिहारी का अभिषेक होता है। इस दिन ठाकुरजी जी विशेष पीले रंग की पोशाक धारण करते हैं। इस पोशाक की कीमत 2 लाख रुपये बताई गई है। सेवायत रोहित गोस्वामी ने बताया कि ठाकुरजी को केसरयुक्त मूंग की दाल का हलवा भी निवेदित किया जाएगा।

सेवायत रोहित गोस्वामी ने बताया कि करीब 500 किलो फूल से मंदिर को सजाया जाएगा। इसके अलावा मंदिर में आकर्षक लाइट भी लगाई जाएगी। मंदिर को सजाने के लिए देसी विदेशी फूल मंगाए गए हैं।आज सुबह 5 बजे निधिवन स्थित भगवान बांके बिहारी की प्रकट्य स्थली का पंचामृत अभिषेक किया गया । भगवान बांके बिहारी के प्रकट्य स्थली का पंचामृत अभिषेक 350 किलो दूध, 150 किलो दही के अलावा बुरा, शहद और घी से किया गया।

यह भी पढ़ें: खेत में काम कर रहे किसान को हाथियों ने पटक-पटक कर मार डाला

यह भी पढ़ें: यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार-पिकअप में भीषण टक्कर, लगन चढ़ाकर दिल्ली लौट रहे 2 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें: आजम खान ने किसे कहा भेड़िया? बोले- इंतजार है कि किस दिन मुझे देश से निकाला जाएगा

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular