Sunday, July 7, 2024
HomeAccident NewsMathura Breaking News : मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म पर दौड़ी ईएमयू ट्रेन,...

Mathura Breaking News : मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म पर दौड़ी ईएमयू ट्रेन, यात्रियों में मची भगदड़

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mathura Breaking News मथुरा : मथुरा जंक्शन पर उस वक्त बड़ा हादसा हो गया जब शकूरबस्ती-नई दिल्ली-मथुरा शटल ईएमयू ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर दो पर पटरी से उतर गई।

गनीमत यह रही कि जब ट्रेन का इंजन प्लेटफॉर्म पर पहुंचा तो प्लेटफॉर्म पर बैठे और खड़े यात्रियों ने भागकर अपनी जान बचायी। हालांकि, ट्रेन में बैठे यात्री पहले ही उतर चुके थे।

इंजन ने पकड़ ली गति तो हुआ कुछ ऐसा

बताया जा रहा है कि मंगलवार रात करीब 10.55 बजे लोको पायलट इंजन बंद कर उसे पार्क कर रहा था, तभी वह स्टॉपर तोड़कर प्लेटफार्म पर दौड़ने लगी। इंजन को प्लेटफॉर्म पर चढ़ता देख प्लेटफॉर्म पर बैठे और खड़े लोग भाग गये, लेकिन उनका सामान ट्रेन के इंजन के नीचे दब गया।

इस हादसे में बड़ी बात यह रही कि प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के इंजन की एंट्री से कुछ दूरी पर ओएचई लाइन का खंभा लगा था, जिससे इंजन टकराकर क्षतिग्रस्त हो गया और बिजली रुक गया। प्लेट फार्म पर चढ़ते ही यात्रियों में भगदड़ मच गया।

प्लेट फार्म के ऊपर ट्रेन चढ़ते देख भगदड़ में 5 यात्री घायल हो गए। स्टेशन निदेशक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि हादसे की जांच की जा रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, प्लेटफॉर्म नंबर 2 की ओएचई लाइन क्षतिग्रस्त होने से भी कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। जब तक लाइन की सप्लाई ठीक नहीं होती, तब तक दूसरे प्लेटफॉर्म से ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

Also Read –

Shri Ram Mandir Update News : जल्द पूरा होंगे राम मंदिर का कार्य, ट्रस्ट में साझा की नई तस्वीरें

CM Yogi’s visit to Gorakhpur : सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर आज पहुंचे गोरख्पुर, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular