Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMathura News: मथुरा का ये मंदिर बना चर्चा का विषय, दीवरों पर...

Mathura News: मथुरा का ये मंदिर बना चर्चा का विषय, दीवरों पर लगा मर्यादित कपड़े पहन कर प्रवेश करने का पोस्टर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Mathura News: श्री कृष्ण की नगरी मथुरा में एक पोस्टर बड़ा ही चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें मंदिर प्रबंधक द्वारा आने वाले श्रद्धालु से अपील की गई है कि वह मर्यादित वस्त्र ही पहनकर मंदिर आए। क्योंकि यह हमारी हिंदू संस्कृति का सवाल है। इसको लेकर संपूर्ण ब्रज में बड़ी चर्चा हो रही है। लोगों का कहना है कि मर्यादित वस्त्र की क्यों।

हालांकि है ऐसा पहली बार नहीं है कि एक मंदिर में छोटे छोटे कपड़े को लेकर पोस्टर चस्पा किया गया हो इससे पहले भी कई मंदिरों में इस तरह की बातें सामने आई है। मंदिरों में नोटिस भी चस्पा हुए हैं लेकिन जब बात श्रीकृष्ण की नगरी ब्रिज से आती है तो लोगों के मन में सवाल पैदा होना आम बात है।

मंदिर प्रशासन ने लगाया पोस्टर

दरअसल मथुरा के वृंदावन में सुप्रसिद्ध सप्त देवालय में से एक श्री राधा दामोदर मंदिर में मंदिर प्रबंधक और सेवाएंतो द्वारा एक पोस्टर मंदिर जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने देश विदेशों से आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह मर्यादित वस्त्र पहनकर ही मंदिर आए।

अब देश विदेश से आने वाले श्रद्धालु जब इस मंदिर में पहुंचते हैं तो उनकी नजर जब इस पोस्टर पर जाती है तो उनके मन में एक सवाल आता है। आखिर ऐसा क्यों हर मंदिरों में ऐसा क्यों होने लगा है। ऐसे में इसका जवाब मंदिर प्रशासन ने दिया है।

जानिए लोगों ने क्या कहा

जब इस बात के बारे में मंदिर के सेवायत राधा कृष्ण बलराम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा यह अपील काफी समय से की गई है।जिसको लेकर हमने मंदिर में भी पोस्टर चस्पा किया गया है और इस बात की प्रेरणा हमें अन्य मंदिर से मिली थी। जहां हम किसी एक मंदिर में गए थे तो हमने भी वहां पर इस तरह का पोस्टर टंगा हुआ देखा था।

जिसको लेकर हमने भी अपने वस्त्रों के पोस्टर को चस्पा कर दिया और श्रद्धालु से अभी कर रहे हैं कि मंदिर आवे तो छोटे-छोटे वस्त्रना पहनकर आएं क्योंकि जो हिंदू संस्कृति है। वह बड़ी महान है और हिंदू संस्कृति के जो कपड़े हैं। वह भी काफी अच्छे हैं जिसमें कुर्ता पजामा पजामी साड़ी इत्यादि आदि वस्त्र आते हैं।

Also Read:

Mirzapur News: राइस मिल में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख, दमकल की गड़ियों ने पाया काबू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular