Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsMeerut News : मेरठ की घटना पर मुख्यमंत्री की फटकार, पुलिस ने...

Meerut News : मेरठ की घटना पर मुख्यमंत्री की फटकार, पुलिस ने किया 24 घंटे में खुलासा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Meerut News अभिषेक सिंह लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut News) में गुरुवार को दिलदहला देने वाली घटना हुई थी जिसमे लूट के इरादे से घर मे घुसे बदमाशों ने दंपती की गोलीमार कर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद विपक्ष ने भी सरकार के जीरो टॉलरेंस की नीति पर सवाल उठाए थे।

नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने सदन में इस मुद्दे को उठाया था। विधानसभा में सवाल उठाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले में संज्ञान लिया और 24 घंटे के अंदर यूपी पुलिस ने रिजल्ट दिया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि मेरठ जनपद के किशनपुरी में लूट के इरादे से घर में घुसे दो बदमाशों ने स्पोर्ट्स कारोबारी धनकुमार जैन उर्फ डीके की गोली मारकर हत्या कर दी। पत्नी अंजू (65) के भी हाथ में गोली लगी थी जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था हालांकि इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

इस घटना की जांच में जुटी पुलिस ने सदन में सवाल उठाने के बाद और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने संज्ञान लेते ही देर रात दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपीयों के नाम पौरुष और यशु हैं।

दोनों लूट के इरादे से घर मे सुबह धावा बोल था। पुलिस के अनुसार पौरुष मृतक डीके जैन के घर के पास ही कॉस्मेटिक की दुकान चलाता है। अखिलेश यादव के सवाल उठाने के बाद सीएम योगी ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी तथा मामले से संबंधित रिपोर्ट तलब की थी।

नेता विरोधी दल ने कहा कि

इस पूरे मामले में नेता विरोधी दल ने सदन में सरकार को घेरते हुए कहा था कि प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था पर सरकार की जीरो टालरेंस नीत‍ि पूरी तरह से व‍िफल है। अपराधी घर में घुसकर बेडरूम में जाकर गोली मार रहे हैं।

अख‍िलेश ने कहा क‍ि कल में सदन में था। वैसे तो मोबाइल सदन में आन नहीं करना चाह‍िये लेक‍िन मैंने क‍िया। तभी मुझे सूचना म‍िली क‍ि अपराधि‍यों ने मेरठ में एक जैन पर‍िवार के घर में घुसकर बेडरूम में जाकर हत्‍या कर दी। सोच‍िये आप, जीरो टालरेंस रखते हैं कानून व्‍यवस्‍था रखते हैं, ये कल की घटना है।

मेरठ जैसे शहर में जो द‍िल्‍ली से सटा हुआ है। जिस दौरान पुलिस आनन फ़ानन में परे मामले के खुलासे में जुटी थी और मुख्यमंत्री ने पूरे मामले में जल्द से जल्द रिज़ल्ट देने लिये अधिकारियों को फटकार लगाई जिसका नतीजा पुलिस ने record टाईम में पूरे मामले का खुलासा किया ।

अखिलेश यादव ने किया हमला

नेता विरोधी दल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये एक घटना नहीं है। उत्‍तर प्रदेश में, न जाने क‍ितनी घटनायें हैं। एनसीआरबी का डाटा देख लीज‍िये आप।

अख‍िलेश ने हमलावर होते हुए कहा था कि ये सरकार वो है जो आंकड़ों से ख‍िलवाड़ कर रही है। कानून व्‍यवस्‍था पर जीरो टालरेंस की बात करने वाले लोग और उनकी पार्टी के लीडर्स क्‍या कर रहे हैं।

Also Read – बसपा का गिरता ग्राफ, आखिर 2024 में किसके साथ जाएगा दलित वोटर, जानिए पूरा समीकरण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular