Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsMeerut News: कमिश्नर और MDA वीसी ने रिक्शा पर सवार होकर किया...

Meerut News: कमिश्नर और MDA वीसी ने रिक्शा पर सवार होकर किया शहर की पुरानी गलियों का दौरा, जानें वजह

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Meerut News: मेरठ मंडल की कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे और मेरठ (Meerut News) विकास प्राधिकरण के वीसी अभिषेक पाण्डेय ने शहर की पुरानी धरोहरों को जानने और उन्हें बचाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस नई पहल के तहत, मेरठ में एक हेरिटेज वॉक का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें शहर की करीब 42 महत्वपूर्ण स्थलों को शामिल किया गया है। इस योजना के तहत, पुराने शहर की गलियों में घूमकर लोगों को उनकी ऐतिहासिक महत्वता के साथ रोमांचित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- UP Lok Sabha Election 2024: अलीगढ़ में सियासी हलचल तेज, सपा प्रत्याशी ने DM को पत्र लिखकर की बड़ी मांग

कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे और वीसी अभिषेक पाण्डेय ने इस महत्वपूर्ण कदम को समझते हुए पुराने शहर की गलियों में रिक्शा सवार होकर एक अनूठा सफर तय किया। इस सफर में उन्होंने कई ऐतिहासिक स्थलों को देखा और उनके इतिहास को जानकर आत्मसंतुष्टि महसूस की। इस सफर में उन्होंने अपने मोबाइल फोन में तस्वीरें भी खींची, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

ऐतिहासिक धरोहरों को संरक्षित करने के लिए निवेश होगा 

हेरिटेज वॉक के तहत, मेरठ (Meerut News) विकास प्राधिकरण ने शहर की ऐतिहासिक धरोहरों को संरक्षित करने के लिए 10 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इस योजना के तहत, पुराने शहर की करीब से जानने और महसूस करने के लिए एक विशेष मार्ग तैयार किया जाएगा। इस मार्ग पर हर स्थान पर एक क्यूआर कोड लगाया जाएगा, जिसे स्कैन करके लोग सीधे उस स्थान के इतिहास और महत्व को समझ सकेंगे।

मेरठ की माटी इतिहास से भरी

वीसी अभिषेक पाण्डेय ने बताया कि इस हेरिटेज वॉक का आयोजन करने के पीछे एक महत्वपूर्ण उद्देश्य है। उन्होंने कहा, “मेरठ की ऐतिहासिक धरोहरों को संजोने और लोगों को इनके महत्व के बारे में जागरूक करने का हमारा प्रयास है। हम लोगों को यह अहसास कराना चाहते हैं कि मेरठ की माटी इतिहास से भरी हुई है।”

ये भी पढ़ें:- UP News: लिफ्ट देकर शख्स करता गाड़ी में पूरी रात महिला से हैवानियत, फिर सड़क पर फेंक हो गया फरार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular