Sunday, July 7, 2024
HomeAssembly Result 2022Meeting Today with Shah Nadda and Yogi : शाह-नड्डा संग योगी की...

Meeting Today with Shah Nadda and Yogi : शाह-नड्डा संग योगी की बैठक आज, भावी सरकार की तस्वीर पर होगी चर्चा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/लखनऊ।

Meeting Today with Shah Nadda and Yogi : यूपी में नई सरकार की तस्वीर आज साफ हो जाएगी। विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के छह दिन बाद गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पहली बैठक होगी। इसमें संगठन महासचिव बीएल संतोष, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल, दोनों डिप्टी सीएम रहे केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। यह बैठक दिल्ली में होगी।

बैठक में सरकार के आकार पर चर्चा संभव (Meeting Today with Shah Nadda and Yogi)

बैठक में सरकार के आकार, डिप्टी सीएम की संख्या और नामों के अलावा सभी मंत्रियों के नाम तय कर लिए जाएंगे। योजना दो दर्जन कैबिनेट, आठ स्वतंत्र प्रभार वाले और करीब ढाई दर्जन राज्यमंत्री बनाने की है। सिराथू से चुनाव हारने के बावजूद डिप्टी सीएम रहे केशव मौर्य को फिर से यही जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चा है। सूत्रों का कहना है कि उनका कद नहीं घटाया जाएगा। नई सरकार के गठन के साथ संगठन में बदलाव पर भी चर्चा होगी। ऐसे में केशव को डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया तो उन्हें राज्य में संगठन की कमान दी जा सकती है।

बढ़ सकती है कि डिप्टी सीएम की संख्या (Meeting Today with Shah Nadda and Yogi)

पिछली सरकारों में अहम भूमिका में रहे कई मंत्रियों को बाद में संगठन में भेजा जा सकता है। दो साल बाद होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जातिगत संतुलन साधने के लिए डिप्टी सीएम की संख्या दो से बढ़ाकर तीन की जा सकती है। इस चुनाव में बसपा के समर्पित मतदाता वर्ग के एक बड़े हिस्से ने भाजपा का समर्थन किया है। इस वर्ग को साधने के साथ समर्थन का दायरा बढ़ाने के लिए दलित बिरादरी के चेहरे को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। पहले की तरह ओबीसी और ब्राह्मण बिरादरी से एक-एक चेहरे को नंबर दो की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

(Meeting Today with Shah Nadda and Yogi)

Also Read : 4 People Killed in Amethi over Land Dispute : जमीनी विवाद में पूर्व प्रधान समेत चार की हत्या, ग्रामीणों में गुस्सा, पुलिस तैनात

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular