Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMirzapur News: मानव दुर्व्यापार व बाल विवाह के आरोप में दुल्हा समेत...

Mirzapur News: मानव दुर्व्यापार व बाल विवाह के आरोप में दुल्हा समेत 11 गिरफ्तार, पुलिस कर रही खोजबीन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Mirzapur News: मीरजापुर में मानव दुर्व्यापार व बाल विवाह का एक मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए बीच शादी से दुल्हा समेत 11 लोगों को राजगढ़ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है । साथ ही कब्जे से शादी का सामान 10 हजार रुपया नगद एवं दो चार पहिया वाहन बरामद किया है। पुलिस ने ये कार्रवाई एक शिकायत के आधार पर की है। जो कि 16 वर्षीय नाबालिक पुत्री के पिता द्वारा थाने में की गई थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

21 साल का दुल्हा गिरफ्तार

पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में 21 वर्षीय दूल्हा तुषार चौधरी, सुरेंद्र चौधरी, समरजीत, भूपेंद्र, आलोक चौधरी, विमल कुमार, निक्की शर्मा, अंकित कुमार, राहुल, राकेश सिंह एवं शादी की मध्यस्था कर रही अनीता देवी को गिरफ्तार किया गया हैं। उनके कब्जे से शादी में प्रयुक्त होने वाला सामान व 10 हजार नगद बरामद किया गया ।

पुलिस ने किया मामले में खुलासा

पुलिस का कहना है कि घटनास्थल से एक पिकअप बरामद किया गया है। वहीं आरोपियों को जंल भेजा गया है। विवाह की मध्यस्था कर रही अनीता देवी ने जानकारी दी कि वधू पक्ष की गरीबी का फायदा उठाकर उनको पैसे का लालच देकर शादी कराई जाती है। कन्या पक्ष के राजी होने पर वर पक्ष को बुलाकर पैसे का लेनदेन कराते हुए शादी कराई जाती है ।हापुड़ निवासी तुषार के साथ 16 वर्षीय नाबालिक की शादी के लिए उसकी मां और नानी को पैसे का लालच देकर शादी कराया जा रहा था ।

Also Read:

Varanasi News: केशव मौर्य ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा, ‘नफरत की राजनीति करने वालों को जनता देगी जवाब’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular