Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMirzapur News: राइस मिल में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर...

Mirzapur News: राइस मिल में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख, दमकल की गड़ियों ने पाया काबू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Mirzapur News: मीरजापुर के देहात कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मुंहकुचवां गांव स्थित अन्नपूर्णा राइस मिल में आज शाम आग लग गई। आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट का कारण बताया जा रहा है। वहीं इस आग में मिल में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। आग की सूचना मिलने के बाद से फायरब्रिगेड की गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। मिल संचालक का कहना है कि इस अग्नीकांड में करोड़ों का नुकसान हुआ है। पूरा मामला देहात कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मुंहकुचवां गांव स्थित अन्नपूर्णा राइस का है।

शॉर्ट शर्किट से लगी आग

राइस मिल में काम कर रहे कर्मचारी आग बुझाने का खुद से प्रयास करते हुए फायर ब्रिगेड को भी तत्काल सूचना दे दिए। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई और वहां पर काम कर रहे कर्मचारियों के साथ मिलकर कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। आग पर काबू पाने तक राइस मिल की मशीन और और वहां रखे हजारों बोरे जल चुके थे। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया की आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी थी और फिलहाल आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है, इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई है।

करोड़ों के नुकसान का दावा

इस अग्नि कांड में नुकसान को लेकर राइस मिल के संचालक का कहना है कि आग से मशीन और बोरे जल गए हैं, कुल लगभग एक करोड रुपए का नुकसान हुआ है, रिहायशी इलाके में चल रही राइस मिल में अचानक लगी आग और उससे उठने वाली लपटों से आसपास के लोग काफी चिंतित हो गए थे, पर समय रहते इस पर काबू पाने से लोगों ने राहत की सांस ली।

Also Read:

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य का सरकार पर बड़ा हमला, बोले, पहले भ्रष्टाचार को बढ़ाया गया, अब नोटबंदी कर इमानदार बनने का ढोंग हो रहा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular