Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMLC Election: एमएलसी की 5 सीटों पर मतदान कल, सुबह 8 बजे...

MLC Election: एमएलसी की 5 सीटों पर मतदान कल, सुबह 8 बजे से डाले जाएंगे वोट

एमएलसी स्नातक और शिक्षक पद के लिए कल चुनाव होंगे। पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी है। तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। बीजेपी ने इसके लिए काफी मेहनत की थी।

- Advertisement -

MLC Election: कुल 5 सीटों के  लिए एमएलसी शिक्षक और स्नातक के लिए कल होंगे मतदान, पोलिंग पार्टियां आज रवाना हो गई। कुल 5 सीटों पर एमलएसी के शिक्षक और स्नातक के चुनाव होने है। गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक, कानपुर खंड और बरेली- मुरादाबाद खंड स्नातक का समेत 3 खण्ड स्नातक व 2 खण्ड शिक्षक क्षेत्र से निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को पूरा हो जाएगा।

उन्नाव, कानपुर देहात और कानपुर नगर इन तीनों जिलों को मिलाकर स्नातक और शिक्षक एमएलसी के लिए 30 जनवरी को मतदान होना है। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। बीजेपी ने पहली बार शिक्षक एमएलसी के लिए प्रत्याशी उतारा है।

ऐसे में वो इसे अपने प्रतिष्ठा के तौर देख रही है। सपा ने भी इस चुनाव मे प्रत्याशी उतारा है। जिसके जीत के लिए पार्टी आश्वस्त है। सत्ता में बनी बीजेपी भी जीत को लेकर आश्वस्त तो है लेकिन पहली बार शिक्षक एमएलसी पद के लिए प्रत्याशी उतारा है ऐसे में इसे एक चैलेंज के तौर पर देख रही है।

कल होंगे चुनाव

एमएलसी स्नातक और शिक्षक पद के लिए कल चुनाव होंगे। पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी है। तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। बीजेपी ने इसके लिए काफी मेहनत की थी। सपा सीधे सीधे भारतीय जनता पार्टी को टक्कर देने जा रही है। तीनों जिलों को मिलाकर कल सुबह 8 बजे से मतदान होगा और ये शाम 4 बजे तक चलेगा।

कब जारी होंगे नतीजे

कुल 5 सीटों पर एमलएसी के शिक्षक और स्नातक के चुनाव हो रहें है। कल सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। इसके लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी है। वही इन चुनाव के परिणाम 2 फरवरी को आएंगे। आपको बता दें कि 12 फरवरी को इन सीटों पर सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है ऐसे में इससे पहले यहां पर चुनाव कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Ramcharitmanas Row: स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में ओबीसी महासभा, इस तरीके से राजधानी में जताया विरोध

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular