Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking Newsस्कूलों में नहीं ले जा सकते मोबाइल फोन, PM ने बताई वजह

स्कूलों में नहीं ले जा सकते मोबाइल फोन, PM ने बताई वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mobile Ban in Schools: मोबाइल फोन बच्चों के लिए एक जहर बन गया है। इससे बच्चों के दिमाग पर बुरा असर पढ़ रहा है। आज दौर में बच्चों को खाना खिलने से लेकर पढ़ने के लिए भी फोन चाहिए होता है। माँ बच्चों को खाना खिलने के लिए उसके सामने फोन रख देती है। जिसके बाद बच्चा आराम से खाना खा लेता है। ये लत आगे चल कर घातक साबित होती है।

पीएम के इस फैसले का पूरे देश में चर्चा है

इसी लत से परेशान होकर ब्रिटेन ने स्कूलों में मोबाइल फोन पर बैन लगा दिया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के इस फैसले के बाद पूरे दुनिया में इसको लेकर चर्चा तेज हो गया है। ब्रिटेन के पीएम ने अपने सोशल मीडिया अकॉउंट एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए इस बात की घोषणा की।

ऋषि सुनक ने बनाया क्रिएटिव वीडियो

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक्स पर एक क्रिएटिव वीडियो शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि उनका फोन बार-बार बज रहा है। ऋषि सुनक ने वीडियो के जरिए ये दिखाने की कोशिश की है कि किस तरह मोबाइल फोन क्लासरूम में दिक्कतें पैदा कर रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि वह बार-बार बात करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बीच-बीच में उनका फोन बजता है। तीन बार फोन की घंटी बजने के बाद ऋषि सुनक अपनी जेब से फोन निकालकर एक तरफ रख देते हैं और कहते हैं कि देखो यह कितना निराशाजनक है।

बच्चो को शिक्षा मिले जिसके वे हकदार है

एक अन्य बयान में पीएम ने कहा कि माध्यमिक विद्यालय के लगभग एक तिहाई छात्रों ने कहा कि फोन के कारण उनकी पढ़ाई बाधित हुई है। हम जानते हैं कि वे (मोबाइल फोन) कक्षा में ध्यान भटकाते हैं और स्कूलों में बदमाशी का कारण बनते हैं। कई स्कूलों ने पहले ही उन पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे उनके छात्रों के लिए एक सुरक्षित और बेहतर सीखने का माहौल बन गया है।

ALSO READ –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular