Sunday, May 19, 2024
HomeCricket newsMohammed Shami: शमी को करवाना पड़ा ऑपरेशन, जानिए क्या है वजह

Mohammed Shami: शमी को करवाना पड़ा ऑपरेशन, जानिए क्या है वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Mohammad Shami: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान एक मैच में वह चोटिल हो गए थे, जिसके कारण शमी टेस्ट सीरीज से चूक गए और आईपीएल 2024 से भी बाहर हो गए, लेकिन हाल ही में शमी की सर्जरी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

एक्स कर दी जानकारी  

मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर जानकारी दी है कि उनकी सर्जरी सफल रही है। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि अभी मेरी एड़ी के एंकल की सर्जरी सफल हो गई है। इससे उबरने में कुछ समय लगा, लेकिन मैं अपने लक्ष्य तक वापस पहुंचने के लिए उत्सुक हूं।

इन मैचों का हिस्सा नहीं रहें मोहम्मद शमी 

दरअसल, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 19 नवंबर 2023 को विश्व कप फाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला। फाइनल में चोटिल होने के बाद से वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। इसके चलते भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लिया। उनकी जगह मुकेश कुमार और आकाश दीप को मौका मिला है।

शमी का शानदार रिकॉर्ड

इससे पहले जनवरी में शमी ने कहा था कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए ठीक होने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इतना ही नहीं, बाएं हाथ की चोट के कारण शमी आईपीएल 2024 में भी नहीं खेलेंगे। वर्ल्ड कप में 24 विकेट लेने वाले शमी को अर्जुन अवॉर्ड से से नवाजा गया था, लेकिन आईपीएल में नहीं खेलना गुजरात टाइटंस के लिए बड़ा झटका है। उम्मीद है कि मोहम्मद शमी भारत में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले अच्छी तरह से ठीक हो जाएंगे और एक्शन में लौट आएंगे।

ALSO READ:

UP Politics: BJP का अखिलेश यादव के कोर वोटबैंक में सेंधमारी का प्लान, बढ़ेगी सपा की मुश्किलें? 

UP Road Accident: बलिया में भीषण सड़क हादसा! जीप और पिकअप की टक्कर, 6 लोगों की मौत, इतने घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular