Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMohanlalganj Crime: किशोरी को अगवा कर बंधक बनाकर गैंगरेप, दुपट्टे से पेड़...

Mohanlalganj Crime: किशोरी को अगवा कर बंधक बनाकर गैंगरेप, दुपट्टे से पेड़ में लटकाकर हत्या का प्रयास, हिरासत में तीन अपराधी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),अरुण कुमार चतुर्वेदी,Mohanlalganj Crime: मोहनलालगंज के एक गांव निवासी मजदूर ने बताया वो अपनी चार बेटियों संग रहता है, उसकी पत्नी की छ: माह पहले मौत हो चुकी है। बीते रविवार की शाम 5 बजे के करीब 17वर्षीय नाबालिग लड़की को निगोहां बाजार से सब्जी खरीदकर घर वापस आ रही थी। तभी रास्ते में उसे गांव के अनिल व विशाल अपने साथी करन निवासी निगोहां के साथ मिले ओर लड़की को घर छोड़ने की बात कहकर एक बाइक पर बिठा लिया ओर घर छोड़ने की बजाय अगवा कर सुनसान स्थान पर ले जाकर‌ बंधक बनाकर तीनो युवको ने बारी बारी से गैगरेंप किया।

लड़की के बेहोश होने पर 24घंटे से ज्यादा समय तक लड़की को बंधक बनाये रखने के बाद आरोपियों ने सोमवार की रात आठ बजे के करीब बेहोशी की हालत में गांव के बाहर लाकर एक बाग में लड़की को उसके ही रूपट्टे के सहारे चिलवल के पेड़ में लटकाकर हत्या करने का प्रयास किया।

युवती के शरीर को घर के पास फेक कर फरार

विफल होने पर रूपट्टा काटकर लड़की को एक घर के पास फेंककर आरोपी फरार हो गये। होश आने पर रूपट्टा गले में कसी हालत में‌ लड़की घर पहुंची तो उसकी हालत देख कोहराम मच गया,जिसके बाद लड़की ने आपबीती बताई तो पिता के होश उड़ गये ओर उसने कन्ट्रोल रूम के 112नम्बर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची कनकहा चौकी पुलिस  किशोरी को इलाज के लिये मोहनलालगंज सीएचसी ले जाकर भर्ती कराया।इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य व एसीपी नितिन सिंह ने‌ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।एसीपी नितिन सिहं ने बताया पीड़ित पिता द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर 363/366आईपीसी की धाराओ में मुकदमा‌ दर्ज कर तीनो आरोपियों को हिरासत में लेकर पुछताछ की जारी है,पीड़िता के बयान के आधार पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

पीड़ित पिता को दौड़ती रही मोहनलालगंज व निगोहां पुलिस

पीड़ित पिता ने बताया रविवार को लड़की के लापता होने के बाद काफी खोजबीन के बाद भी उसका कुछ भी पता ना चलने पर सोमवार की दोपहर तीन बजे के करीब कनकहा चौकी पहुंचकर लिखित शिकायत कर वहा मौजूद चौकी इंचार्ज व पुलिसकर्मियों से लड़की को तलाशने की गुहार लगायी तो घटना क्षेत्र निगोहां बताकर बिना कार्यवाही चलता कर दिया,जिसके बाद निगोहां थाने पहुंचकर शिकायत की तो पुलिस ने मोहनलालगंज में दर्ज कराने की बात कहकर चलता कर दिया,जिसके बाद कार्यवाही ना होने पर वो अपने घर वापस लौट गया।

बदहवाश हालत में घर पहुंची पीड़िता ने बंया की हैवानो की बर्बरता

मजदूर पिता ने बताया सोमवार की रात सात बजे के करीब वो घर पर बैठा था तभी गले में रूपट्टा कसा व बदहवाश हालत में लड़की घर पहुंची ओर घर के अंदर आकर बेहोश हो गयी,उसके कपड़ो में मिट्टी लगी हुयी थी,जिसके बाद पानी के छीटे डालकर लड़की को होश में लाया गया तो उसने गांव के युवको व उनके साथी की हैवानियत बया की तो रोगंटे खड़े हो गयें,लड़की ने बताया उसे घर छोड़ने के बहाने अगवा कर हाथ पैर बंधाकर तीनो युवको ने बारी बारी से रेप किया ओर बेहोश होने पर 24घंटे तक बंधक बनाये रखा,फंसने के डर से उसके ही रूपट्टे से गांव की एक बाग में लगे पेड़ में फांसी के फंदे से लटकाकर हत्या करने का प्रयास किया,उधर से कुछ लोगो को आता देख फंदे को काटकर उसे गांव के बाहर फेककर आरोपी फरार हो गयें।

गैगरेंप व हत्या के प्रयास की घटना को झूठलाने में जुटी रही पुलिस

मजदूर पिता ने बताया नाबालिग लड़की के मिलने के बाद उसके बताये अनुसार पुलिस को सूचना देते हुये कार्यवाही के लिये तहरीर दी तो कनकहा चौकी इंचार्ज ने उसे फटकारते हुये अपने हिसाब से नार्मल तहरीर लिखवाकर लेने के बाद तीन आरोपियों के विरूद्व मामूली धाराओ में मुकदमा दर्ज कर उन्हे हिरासत में लेकर पुछताछ शुरू की ओर गैगरेंप व हत्या के प्रयास की घटना को झुठलाने में जुटी रही ओर पीड़िता के द्वारा नशा कर खुद से जाने की बात कही।

धमकी के बाद मजदूर पिता ने पीड़ित लड़की संग छोड़ा घर

मजदूर ने बताया लड़की के साथ गैगरेंप कर हत्या के प्रयास की घटना को अजांम देने वाले आरोपियों के परिजनो को जब कार्यवाही के लिये पुलिस को तहरीर देने की बात पता चली तो वो घर आ धमके ओर आरोपी बेटो के जेल जाने पर अजांम भुगतने की धमकी देने लगे,जिसके बाद डरे सहमा मजदूर पिता पीड़ित लड़की व बच्चो संग अपना घर छोड़कर चला गया।

किशोरी के गले में पड़े कसाव के निशान बंया कर रहे थे बर्बरता

पुलिस कमिश्नर एस बी शिरोडकर ने  महिलाओ के साथ होने वाले संगीन अपराधो में जोन के अफसरो समेत मातहतो को शिकायत पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दे रखे है,लेकिन शायद कमिश्नर के आदेश को मोहनलालगंज पुलिस नही मानती इसी लिए किशोरी के साथ हुयी गैगरेंप की घटना में गम्भीर धाराओ में मुकदमा लिखकर कड़ी कार्यवाही की बजाय पूरे मामले को दबाने मेंं जुटी रही।जब कि पीड़ित किशोरी के गले में कसाव के निशान व पेड़ की डाल पर लटका आधा रूपट्टा आरोपियों के हैवानियत की कहानी बंया कर रहा था।

ALSO READ: Hamirpur Accident: हादसा! तेज रफ्तार में दो बाइकों की जोरदार भिड़ंत, एक की मौके पर मौत, दो गंभीर रूप से घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular