Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMoradabad: ढाई लाख रुपए का लालच देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, हिन्दू...

Moradabad: ढाई लाख रुपए का लालच देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, हिन्दू संगठन ने किया हंगामा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Moradabad: मुरादाबाद के थाना कटघर इलाके के लंका बाग इलाके में संघ कार्यकर्ताओं ने एक मारुति वैन को रोककर बीच सड़क पर हंगामा करना शुरू कर दिया। संघ कार्यकर्ताओं का आरोप है कि गोविंद नगर इलाके में रहने वाला रजनीश नाम का व्यक्ति ईसाई मिशनरीज के लोगों के संपर्क में है और वह हिंदू समुदाय के लोगों को ढाई-ढाई लाख रुपए प्रति व्यक्ति देने का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कर रहा है।

कार्यकर्ताओं ने रजनीश पर आरोप लगाया

संघ कार्यकर्ताओं ने रजनीश पर यह भी आरोप लगाया कि वह धर्म परिवर्तन करने वाले परिवारों के युवक युवतियों की शादी करने के साथ ही प्रिंस बनाने का लालच भी देता है। रजनीश की बातों में आकर इलाके में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर हिंदू समुदाय के लोग धर्म परिवर्तन कर रहे हैं। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची थाना कटघर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दी है।

महिलाओं को अपने साथ ईसाइयों द्वारा संचालित कार्यशाला में लेकर जाता

दरअसल, मुरादाबाद के कटघर थाना इलाके के गोविंद नगर में स्थित मंदिर में संघ की शाखा लगाने वाले विक्रम सिंह और गोविंद नगर इलाक़े के कुछ लोगों से यह जानकारी मिली कि हर रविवार को रजनीश नाम का व्यक्ति अपनी मारुति वैन लेकर आता है और वहां की महिलाओं को अपने साथ ईसाइयों द्वारा संचालित कार्यशाला में लेकर जाता है, जहां ईसाई समुदाय के लोग उन्हें अपना हिंदू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म में शामिल होने पर प्रति व्यक्ति ढाई लाख रुपए देने का लालच देते हैं, और साथ ही कहते हैं कि उनके परिवार के युवक युवतियों की शादी का खर्च भी ईसाई समुदाय के लोग उठाएंगे, और फिर उनके बेटे को प्रिंस कहा जाएगा।

आरोप है की ईसाई समुदाय के लोगो के द्वारा दिए गए इस लालच में आकर अनगिनत हिंदू समुदाय के लोग धर्म परिवर्तन कर ईसाई बन गए हैं।

महिलाओं को अपनी गाड़ी में बिठाकर चर्च ले जा रहा

इस सूचना पर संघ के लोग रजनीश नाम के व्यक्ति की तलाश में थे आज संघ के लोगों को जानकारी मिली के रजनीश मारुति वैन लेकर लंका बाग इलाके में पहुंचा है और वहां से कुछ महिलाओं को अपनी गाड़ी में बिठाकर चर्च ले जा रहा है। सूचना मिलने पर संघ के लोगों ने रजनीश की कार को बीच रास्ते में रोक लिया हंगामा होने लगा, इस दौरान कार में बैठी हिंदू समुदाय की महिलाएं उतरकर एक-एक कर अपने-अपने घर चली गई।

पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया और थाना कटघर ले जाकर पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस पूछताछ के बाद इस मामले को झूठा बता रही है पुलिस के मुताबिक धर्म परिवर्तन का कोई मामला नहीं है महज गलतफहमी के चलते ऐसा हुआ है।

Also Read: Agra Accident: आगरा में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, पत्थरबाजी में कई घायल, सपा अध्यक्ष ने सरकार को घेरा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular