Sunday, July 7, 2024
HomePoliticsMoradabad News: सपा विधायक ने सरकारी स्कूलों का लिया जायजा, PM और...

Moradabad News: सपा विधायक ने सरकारी स्कूलों का लिया जायजा, PM और CM का नाम बताने पर बच्चों को किया पुरस्कृत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Moradabad News: बिलारी विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक फहीम इरफान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें वह एक स्कूल के निरीक्षण के दौरान बच्चों से देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम पूछते दिख रहे हैं।

विधायक फहीम इरफान का वीडियों सोशल मीडिया में वायरल

उत्तर प्रदेश की राजनीति में हर दिन कुछ नया मसाला देखने को मिलता है। जिसके चलते बिलारी विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक फहीम इरफान भी इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें, फहीम इरफान ने गुरुवार को मुरादाबाद के एक सरकारी स्कूल का दौरा किया। जहां उन्होंने स्कूल में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं से लेकर तमाम चीजों का जायजा लिया। तो वहीं वह स्कूल के बच्चों से भी मुलाकात करते हुए दिखे। जिसमें उन्होंने देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम छात्रों से पूछा। और सही जवाब देने पर बच्चों को इसके लिए पुरस्कृत भी किया। बता दे की यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद से वीडियों को देख कई कयास लगाए जा रहे हैं।

बिलारी विधानसभा से तीसरी बार शानदार जीत मिली 

बता दें कि बिलारी में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी एवं विधायक मोहम्मद फहीम इरफान बिलारी से विधायक हैं। उन्होंने 2022 चुनाव में विधानसभा से तीसरी बार अपना लक आजमाया था, जिसमें वो एक शानदार जीत से हैट्रिक लगाते हुए विधायक बनें। उन्होंने बिलारी सीट से भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी को 8062 मतों से पराजित करके तीसरी बार बिलारी विधायक की सीट पर अपना अधिकार स्थापित किया।

बिलारी 2012 में परिसीमन के बाद अलग हुई

इससे पहले बिलारी कुंदरकी विधानसभा में आती थी, जो वर्ष 2012 में परिसीमन के बाद अलग हुई थी। 30 विधानसभा बिलारी बनने के बाद पहली बार फहीम इरफान के पिता हाजी मोहम्मद इरफान एडवोकेट चुनावी रण में उतरे और पहली बार ही सपा की लहर के चलते प्रथम विधायक बन गए। उन्होंने बिलारी विधानसभा में अनेक विकास कार्य कराए। जिनमें मंडी समिति का निर्माण, अग्निशमन केंद्र का निर्माण, बैरनी के शिव मंदिर और बिलारी के तिसावा स्थित हजरत शेख सलाउद्दीन की दरगाह को पर्यटन स्थल घोषित कराया आदि विकास कार्य कराए।

2016 में उपचुनाव में फहीम इरफान प्रथम बार विधायक बने

जिसके बाद वर्ष 2016 में मैनपुरी एक शादी समारोह में जाते समय बदायूं में हादसे के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद वर्ष 2016 में उपचुनाव में फहीम इरफान प्रथम बार विधायक बने, वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव में दूसरी बार विधायक बने, उसके बाद 2022 विधानसभा चुनाव में फिर से एक बार इसी विधानसभा से विधायक बन गए।

Also Read: UP Weather: मौसम विभाग ने किया अलर्ट! अगले 24 घंटे में 25 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular