Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMoradabad: महिला के पति ने प्रेमी से कराया निकाह, 4 दिन बाद...

Moradabad: महिला के पति ने प्रेमी से कराया निकाह, 4 दिन बाद ही बनी मां

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Married Woman Gives Birth To Daughter: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां शादी के चार दिन बाद ही महिला ने बेटी को जन्म दिया। दरअसल, 10 अक्टूबर को 2023 को यूपी के मुरादाबाद शहर में  सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अगवानपुर में बारात पहुंची। अगले दिन 11 अक्टूबर को विदाई हुई। दुल्हान अपने ससुराल पहुंची। सब कुछ अच्छा चल रहा था, शौहर भी अपनी बीवी से बेहद ही खुश था। लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिसे सुन पूरे परिवार के पैरो तले जमीन खिसक गई।

शादी के चौथे दिन दुल्हन ने बेटी को दिया जन्म

शादी के चौथे दिन यानि 15 अक्टूबर को नई नवेली दुल्हन के पेट में अचानक से दर्द होने लगा। जिससे शौहर परेशान हो गया। उसने इस बारे में अपने माता-पिता को कहा। फिर वो दुल्हन को फैरन अस्पताल लेकर पहुंचे। जिस दौरान ये पता चला कि दुल्हन गर्भवती है, और उसे लेवर पेन हो रहा था। कुछ समय बाद दुल्हन ने एक खूबसूरत बेटी को जन्म दिया। डॉक्टरों ने ये खुशखबरी लड़की के पिता और उनके परिवार को सुनाई। लेकिन जब परिवार ने ये खबर सुनी तो हर कोई दंग रह गया। ये कुछ इस तरह था। उसने दुल्हन के पिता को फोन किया और अपने घर बुलाया। अगले दिन 16 अक्टूबर को पति अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अपनी पत्नी और नवजात बच्ची के साथ घर लौट आया। इसी बीच दुल्हन के पिता और मां दोनों घर पहुंच गए।

शादी से पहले था शारीरिक संबंध

दूल्हे ने उससे अपनी बेटी को घर लाने के लिए कहा। जब दुल्हन के पिता ने यह सुना तो कहा, “हे प्रभु, आप ऐसा क्यों कहते हैं?” तब उस ने दुल्हें ने कहा, तू ने हम से झूठ छिपाया है। आपकी बेटी गर्भवती थी और आपने हमें इसकी सूचना तक नहीं दी। फिर उसने एक बच्ची को जन्म दिया। मैं अब दुल्हन या इस लड़की को नहीं रखुगां। ये लड़की मेरी नहीं है। दुल्हन के माता-पिता भी अपने दामाद के मुंह से ऐसी बातें सुनकर हैरान रह गए। उसने दुल्हन से ये मांग की। तब दुल्हन ने कहा कि ये बच्चा उसके प्रेमी का बच्चा है। शादी से पहले उसके एक युवक से संबंध थे। दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने और वह गर्भवती हो गई।

दुल्हे ने दुल्हन को दिया तीन तलाक

डर के मारे उसने इस बारे में किसी को नहीं बताया। जब माता-पिता ने अपनी बेटियों से ये बातें सुनीं, तो पहले तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। लेकिन वह अपनी बेटी का घर कैसे उजड़ने दे सकते थे? इसलिए वह अपने दामाद से विनती करने लगा। वे कहने लगे कि उसे दुल्हन को माफ कर देना चाहिए। लेकिन दूल्हा इस पर राजी नहीं हुआ। हालात तब बिगड़ गए जब दूल्हे ने सबके सामने दुल्हन को तीन तलाक दे दिया और घर छोड़ने को कहा। ठीक तभी। दुल्हन की मां और उसकी बेटी प्रेमी के घर पहुंचीं। लेकिन प्रेमी ने भी दुल्हन को अपनाने से इनकार कर दिया। इसलिए उन्होंने अपने प्रेमी के घर के सामने धरना दिया। मैंने पुलिस को भी सूचना दी।

प्रेमी ने दुल्हन से शादी के किया इनकार

पुलिस पहुंची तो दुल्हन की मां ने उन्हें पूरी बात बताई। हंगामा तेजी से तेज हो गया। दुल्हन भी जिद पर अड़ गई कि इस बार उसका प्रेमी उससे शादी कर ले। लेकिन प्रेमी नहीं मान रहा था। इसलिए, वहां के बुजुर्गों ने इस उद्देश्य के लिए पंचायतें बनाने का फैसला किया। उन्होंने दुल्हन और उसकी मां से पुलिस से शिकायत न करने को कहा। पहले पंचायत को फैसला करने दीजिए। दुल्हन और उसकी माँ दोनों सहमत हो गए। पंचायतें बनीं, दुल्हन के पति, प्रेमी व अन्य लोग मौजूद थे। फिर फैसला हुआ कि दुल्हन अपने प्रेमी से शादी कर ले। दुल्हन की प्रेमी ने मान लिया। वहीं, दुल्हन के पति ने कहा कि उसे इस शादी से कोई आपत्ति नहीं है। क्योंकि मैं पहले ही उसे तीन बार तलाक दे चुका हूं। जिसके बाद दुल्हे की रजामंदी के बाद दुल्हन की शादी उसके प्रेमी से की गई।

ये भी पढ़ें:- 

UPSSSC PET के Admit Card हुए जारी, जानें कैसे और कब कर सकते है डाउनलोड 

अब फटाफट पहुंचेंगे दिल्ली से नोएडा, मिलने वाला है नया फ्लाईओवर 

Navratri: आज नवरात्रि का चौथा दिन, ऐसे करें मां कूष्मांडा की पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular