Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsMukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के खिलाफ कपिलदेव सिंह हत्याकांड मामले में आज...

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के खिलाफ कपिलदेव सिंह हत्याकांड मामले में आज आएगा कोर्ट का फैसला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Mukhtar Ansari: गैंगस्टर एक्ट में बंद माफिया और उसके बाद राजनेता बने मुख्तार अंसारी पर हत्या के मामले में लगे आरोपों पर आज (17 मई) एमपी-एमएलए कोर्ट फैसला सुनाएगी। मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर व 307 के मामले में गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने करंडा थाना क्षेत्र के छुआपुर के रहने वाले कपिल देव सिंह की 2009 में हत्या हुई थी। उसी मामले को लेकर 2010 में गैंग चैट बनाया गया था। गैंगस्टर के मामले में कोर्ट द्वारा फैसले की तारीख 20 मई को नियत की गई है तो वहीं मुख्तार अंसारी पर मोहम्मदाबाद थाने में दर्ज 307 के मामले में 17 मई को कोर्ट ने फैसले की तारीख तय कर रखी है तो वहीं गैंगस्टर मामले में 20 मई को अदालत का फैसला आना है।

साल 2009 का है मामला

दरसअल करंडा के सुआपुर के रहने कपिल देव सिंह  की 2009 में हत्या हुई थी। उसी मामले को लेकर 2010 में गैंग चार्ट बनाया गया था। गैंगस्टर के मामले में कोर्ट द्वारा फैसले की तारीख 20 मई को नियत की है तो वहीं मुख्तार अंसारी पर मोहम्मदाबाद थाने में दर्ज 307 के मामले में 17 मई को कोर्ट ने फैसला की तारीख दी गई थी। बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी पर  गैंगस्टर मामले में लिखित बहस पर सुनवाई करने के बाद फैसला अब फैसला 20 मई को सुनाया जाएगा। इस बात की जानकारी मुख्तार अंसारी के वकील लियाकत अली ने दी है। कहा कि एमपी-एमएल कोर्ट में 19 अप्रैल को आने वाले फैसले के दिन एडीजीसी क्रिमिनल द्वारा द्वारा लिखित बहस का अवसर मांगा गया था। जिसपर कोर्ट ने लिखित बहस के लिए 27 अप्रैल की तारीख दी थी।

गैंगेस्टर मामले में 20 मई को फैसला

27 अप्रैल को एडीजीसी क्रिमनल द्वारा लिखित बहस की कॉपी कोर्ट में सम्मिट की है। अब गैंगेस्टर के मामले में 20 मई को फैसला सुनाया जाएगा और हत्या के प्रयास में मुख्तार अंसारी पर 120 बी के तहत दर्ज मुकदमे में 17 मई को फैसले की तारीख मुकर्रर की गई है। बता दें कि मुख्तार अंसारी पर कपिलदेव सिंह हत्याकांड में 2010 में गैंगेस्टर का मामला दर्ज हुआ था  और मोहम्दाबाद में हत्या का प्रयास करने का एक मामला दर्ज हुआ था। जिसमें मुख्तार के ऊपर 120 बी के तहत भी मामला दर्ज है जबकि इस मामले में मुख्य आरोपी सोनू बरी हो चुका है।

Chitrakoot News:चित्रकूट में पत्थरों में जान डालने वाले मूर्तिकारों की जान मुसीबत में, जानें कैसे?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular