Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsMukhtar Ansari News: कसा शिकंजा तो रोया माफिया मुख्तार, वकील से मुलाकात...

Mukhtar Ansari News: कसा शिकंजा तो रोया माफिया मुख्तार, वकील से मुलाकात के लिए तड़प रहा डॉन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Mukhtar Ansari News: यूपी के बाराबंकी पुलिस ने फर्जी एंबुलेंस और गैंगस्टर के मामले में आरोपी बनाए गए माफिया मुख्तार अंसारी पर शिकंजा और कस दिया है। तीन मई को एमपी एमएलए कोर्ट में गैंगस्टर के मामले में डॉन मुख्तार अंसारी की होनी पेशी है। लेकिन उससे पहले ही माफिया मुख्तार अपने वकील से ऑनलाइन मुलाकात करने के लिये तड़प रहा है। वह वकील से ऑनलाइन मुलाकात करके अपने बचाव को लेकर चर्चा करना चाहता है।

वकील से 30 मिनट की मुलाकात का लगाया गुहार

जानकारी के मुताबिक माफिया मुख्तार अंसारी ने कोर्ट को पत्र लिखकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वकील से 30 मिनट की मुलाकात की गुहार लगाई है। उसका कहना है कि वह अपने बचाव के लिए वकील से चर्चा करना चाहता है। अपने वकील के माध्यम से अदालत में प्रार्थना पत्र देकर मुख्तार ने कहा है कि उसके ऊपर तमाम प्रतिबंध लगे हुए हैं। वकील और बाकी मिलने जुलने वालों पर रोक लगा दी गई है। इससे वह अपना बचाव नहीं कर पा रहा। ऐसे में अदालत उसे वकील से 30 मिनट की मुलाकात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करने की इजाजत दे।

माफिया मुख्तार सहित 13 लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज 

बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहने के दौरान माफिया मुख्तार अंसारी पेशी पर जाने के लिये जिस एंबुलेंस का इस्तेमाल करता था। वह बाराबंकी के एआरटीओ ऑफिस में रजिस्टर्ड थी। इसका खुलासा होने के बाद मुख्तार अंसारी समेत 13 लोगों के खिलाफ बीते दो अप्रैल 2021 को शहर कोतवाली में एआरटीओ पंकज कुमार सिंह की तहरीर पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ था। सभी आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में पुलिस ने चार्जशीट भी दाखिल कर दी है। इसके अलावा पुलिस की रिपोर्ट पर बाराबंकी डीएम ने 24 मार्च 2022 को गैंगचार्ट पर अनुमोदन दे दिया। जिसके बाद 25 मार्च 2022 को तत्कालीन शहर कोतवाल सुरेश पांडेय ने मुख्तार अंसारी और उसके साथियों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया।

 3 मई को होगी सुनवाई

इसकी जांच देवा कोतवाल पंकज कुमार सिंह ने पूरी की और बीते जनवरी महीने में इस मामले में एमपी एमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में पुलिस ने मुख्तार अंसारी पर जेल में बंद रहते हुए आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप लगाया है। यह केस ट्रायल पर है और आरोपों पर बहस होनी है। जिसकी बीती 25 अप्रैल को पेशी हो चुकी है और अगली सुनवाई 3 मई को है। आरोप पत्र दाखिल होने के बाद अब तक मुख्तार की पांच पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हो चुकी हैं। वहीं अब घबराया मुख्तार वकील से ऑनलाइन मुलाकात करके अपने बचाव को लेकर चर्चा करना चाहता है।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular