Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsMussoorie News : मसूरी में धूमधाम के साथ मनाया गया 77 वा...

Mussoorie News : मसूरी में धूमधाम के साथ मनाया गया 77 वा स्वतंत्रता दिवस, मोमेंटो और शॉल भेंट कर किया गया सम्मानित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mussoorie News मसूरी : मसूरी (Mussoorie News) में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। सुबह विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने प्रभात फेरी निकाली, वह सुबह 9 बजे सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।

मसूरी के गांधी चौक में सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के प्रतिनिधि मदनमोहन शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज को फहराया।

मोमेंटो और शॉल भेंट कर किया गया सम्मानित

इस मौके पर मसूरी के सामाजिक कार्य करने वाले 21 विभूतियों को मोमेंटो और शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल और मनमोहन सिंह मल्ल ने कहा कि देश की आजादी के 77 साल भव्य रूप से मनाया जा रहा है ।

वह स्वतंत्रता दिवस पर पर्यावरण संरक्षण की संकल्प लिया गया है उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को पर्यावरण संरक्षण के लिए अपनी अहम भूमिका निभानी चाहिए। ओपी उनियाल ने कहा कि देष प्रगति की ओर अग्रसर है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश को अग्रणी देश बनाए जाने को लेकर लगातार काम कर रहे हैं ।

आज हमारा देश शिक्षा स्वास्थ्य रक्षा सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ चढ़कर काम कर रहा है। देश एक मजबूत नेतृत्व के हाथ पर है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देष को विष्व में विकासशील देशों में षामिल किये जाने को लेकर लगातार काम रि रहे है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से देश के प्रत्येक वर्ग के लोगों के विकास के लिये काम कर रहे है जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है।

युवा मुख्यमंत्री युवा सोच के साथ प्रदेश के विकास के लिए कर रहे काम

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए लगातार विभिन्न योजना के तहत काम कर रहे हैं पुष्कर सिंह धामी द्वारा प्रदेष में नकल विरोधी कानून लाकर प्रदेश में नकल को रोकने में अहम योगदान निभाया है ।

वहीयूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू किए जाने को लेकर भी लगातार काम किया जा रहा है और जल्द भू- कानून को भी लागू कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड प्रदेश लगातार प्रगति की ओर अग्रसर है और उनको बड़ा गर्व होता है कि युवा मुख्यमंत्री युवा सोच के साथ प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि मसूरी मे जाम के झाम से निजात दिलाने में पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से फेल है जिसका मसूरी के पर्यटन व्यवसाय पर बूरा असर पड़ रहा है।

Also Read – Barabanki News : तिरंगा लगाकर बाइक से युवकों ने नेशनल हाईवे पर किया खतरनाक स्टंट, वीडियो वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular