Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडMussoorie News: मसूरी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि...

Mussoorie News: मसूरी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर किया याद, मसूरी के कंपनी गार्डन का नाम अटल गार्डन करने की मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Mussoorie News: भाजपा मंडल के तत्वाधान में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई के पुण्यतिथि पर याद किया गया। वह मुख्यमंत्री और शहरी विकास मंत्री से मसूरी के कपंनी गार्डन का नाम अटल गार्डन और आदमकद मूर्ति लगाये जाने की मांग की। मसूरी तिलक मेमोरियल लाइब्रेरी में आयोजित कार्यक्रम में मसूरी के भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अटल जी के चित्र पर पुष्पाजली अर्पित कर अटल जी अमर रहे के नारे लगाये।

मसूरी भाजपा मंडल के अध्यक्ष राकेश रावत,  पूर्व अध्यक्ष मोहन पेटवाल और पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई ने भारत को मजबूत देष बनाने व देष में समानता के साथ विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया व उनके समय पूरे विष्व में भारत ने अपनी अलग पहचान बनाई। उन्होने कहा कि कालेज जीवन में ही उन्होंने राजनीतिक गतिविधियों में भाग लेना आरंभ कर दिया था। आरंभ में वे छात्र संगठन से जुड़े।

1942 में हुई राजनीतिक जीवन की शुरूआत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख कार्यकर्ता नारायण राव ने उन्हें बहुत प्रभावित किया। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शाखा प्रभारी के रूप में कार्य किया। उनका राजनीतिक जीवन 1942 में शुरू हुआ। भारतीय जनसंघ पार्टी का गठन हुआ था तो उसमें श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे नेताओं के साथ अटल बिहारी वाजपेयी की अहम भूमिका रही। वर्ष 1952 में अटल बिहारी वाजपेयी ने पहली बार लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा, पर सफलता नहीं मिली। बाद में वह चुनाव में सफल हुए और देश के प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने विकास को गति दी।

विदेशों में भी भारत का बजाया डंका

उन्होने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने गरीबों को अंत्योदय कार्ड योजना के तहत राशन की व्यवस्था की। चतुर्भुज योजना के तहत सड़कों का जाल बिछाया। उन्होने कहा कि अटल जी का देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेताओं में थे। उन्होंने विदेशों में भारत का डंका बजाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अटल जी के बताये मार्ग पर चलकर देश को विश्व गुरु बनाये जाने के लिये कार्य कर रहे है। वह विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत देष के सभी वर्गों को लाभ पहुंचाया जा रहा है।

गार्डन का नाम अटल गार्डन रखे जाने की मांग

इस अवसर पर मसूरी भाजपा मंडल द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को एसडीएम मसूरी के माध्यम से ज्ञापन भेजकर मसूरी के कंपनी गार्डन में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई जी की आमद मूर्ति और कंपनी गार्डन का नाम अटल गार्डन रखे जाने की मांग की है। मसूरी भाजपा मंडल के पूर्व अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा पूर्व में नगर पालिका परिषद मसूरी से की बोर्ड बैठक में भारतीय जनता पार्टी के नामित सदस्य मदन मोहन शर्मा और अरविंद सेमवाल द्वारा अटल जी की मूर्ति और कंपनी गार्डन का नाम अटल गार्डन रखे जाने को लेकर प्रस्ताव भी रखा गया था।

इस विषय पर नही हुई कोई कार्यवाही

जिस पर नगर पालिका द्वारा अपनी सहमति जताई गई थी। परंतु दुर्भाग्यवश अभी तक नगरपालिका प्रशासन द्वारा उपरोक्त विषय में कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है जिससे भारतीय जनता पार्टी मसूरी में भारी आक्रोश व्याप्त है। उन्होने मुख्यमंत्री और शहरी विकास मंत्री से मसूरी के कंपनी गार्डन का नाम अटल गार्डन रखा जाना और कंपनी गार्डन में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आदमकद मूर्ति स्थापित किए जाने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करने की मांग की है।

ALSO READ: 

Surkanda Devi Ropeway: सुरकण्डा देवी रोपवे कल से 28 अगस्त तक रहेगा बंद, जानें क्या है इसकी वजह 

Atal Bihari Vajpayee: आज पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि, जानें उत्तराखंड को अलग राज्य बनानें में क्या थी उनकी भूमीका  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular