Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडMussoorie News: मसूरी एमडीडीए ने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त, जानें पूरा...

Mussoorie News: मसूरी एमडीडीए ने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Mussoorie News: मसूरी में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जा रही है। मसूरी नगर पालिका परिषद द्वारा बिना प्राधिकरण की स्वीकृति के मसूरी कंपनी गार्डन में दुकान का निर्माण करा दिया गया था जिस पर कार्रवाई करते हुए मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा एमडीडीए के अधिशासी अभियंता अतुल गुप्ता और नायब तहसीलदार विनोद तिवारी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के बीच अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।

अवैध निर्माण पर की जा रही है कार्रवाई

नायब तहसीलदार विनोद तिवारी ने कहा कि मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन की ओर से शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर उनके साथ कार्य किया जा रहा है। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता अतुल गुप्ता ने कहा कि नगर पालिका परिषद द्वारा बिना प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराए बिना मसूरी कंपनी गार्डन में दुकान पर निर्माण कराया गया था जिसको लेकर प्राधिकरण के द्वारा प्राधिकरण की नियम की 27ए के तहत नोटिस भेजकर कार्य को रोकने के निर्देश दिए गए थे, परंतु उसके बाद भी निर्माण का काम नहीं रोका गया।

निर्मित दुकान को किया गया ध्वस्त

वहीं संयुक्त सचिव एमडीडीए द्वारा उक्त अवैध निर्माण का ध्वस्तीकरण को लेकर निर्देश दिए गए थे। जिसका अनुपालन करते हुए एमडीडीए की टीम द्वारा मसूरी नगर पालिका द्वारा मसूरी कंपनी गार्डन में निर्मित दुकान को ध्वस्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मसूरी में अवैध निर्माण को लेकर लगातार प्राधिकरण की कार्रवाई की जा रही है और उन्हें लोगों से अपील है कि कोई भी निर्माण बिना मानत्रित के स्वीकृत कराये ना करे।

ये भी पढ़ें:- Uttarkashi Love Jihad: सीएम धामी ने सभी से की शांति बनाए रखने की अपील, कानून तोड़ने वालों के लिए कहा…

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular