Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडMussoorie News: मसूरी मालरोड मे फैली अव्यवस्था को लेकर मसूरी व्यापारियों ने...

Mussoorie News: मसूरी मालरोड मे फैली अव्यवस्था को लेकर मसूरी व्यापारियों ने दिया धरना प्रदर्शन, जल्द व्यवस्था ठीक ना होने पर कही ये बात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Mussoorie News: मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा मसूरी के व्यापारियों के द्वारा मसूरी मालरोड में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर गांधी चौक पर धरना प्रदर्शन कर प्रशासन पर मसूरी के अनदेखी करने का आरोप लगाया। व्यापारियों ने कहा कि मसूरी का पर्यटन सीजन शुरू होने को है परन्तु मसूरी मालरोड में जनवरी से चल रहे पुन निर्माण और सौंदर्यीकरण का कार्य धीमी गति से चलने के साथ मालरोड व्यवस्थित हो रखी है।

जिससे मसूरी का पर्यटन सीजन प्रभावित होगा और मसूरी के व्यापारियों को आर्थिक दस्प से भारी नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि मसूरी का प्रषासन मालरोड के कार्यो को समय से पूरा कराये जाने को लेकर पूरी तरह से फेल साबित हो गया है।

मसूरी की अधिकांश रोड खस्ताहाल में- वेलफेयर एसोसिएशन

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि मसूरी की अधिकांश रोड़ खस्ता हाल में हैं। ख़ासकर मसूरी की माल रोड़ के पुन निर्माण  का कार्य लंबे समय से चल रहा है। उन्होने कहा कि मुख्य सचिव की बैठक में लोक निर्माण विभाग उत्तराखंड, पेयजल निगम, उत्तराखंड जल संस्थान, उत्तराखंड विद्युत विभाग आदि द्वारा ये आश्वस्त किया गया था की समस्त कार्य, पर्यटक सीजन के प्रारंभ होने से पहले 20 अप्रैल तक कर दिये जायेंगा। परंतु अफसोस की बात है की माल रोड के अधिकांश कार्य अधूरे हैं। जिस कारण मसूरी के नागरिक, व्यापारी और पर्यटक परेशान है और मसूरी की छवि भी खराब हो रही है।

किताब घर के मलबे का ढेर तुरंत साफ करने की मांग

उन्होने मांग की हे कि किताबघर बाजार में मलबे के ढेर को तुरंत साफ़ कराया जाए। किताबघर बाजार में डंपर दुर्घटना के दौरान माल रोड का एक भाग ढह गया है। जिसका कार्य 14 दिन से अधिक होने के बावजूद शुरू नहीं हुआ है। उसके निर्माण का कार्य ततकाल षुरू करवाया जाये, किताबघर बाजार में  सडक किनारे कोबल स्टोन की सामाग्री कई हफ्तों से रखी गयी है। जिससे लोगो को आवाजाही में खासी परेषानी हो रही है। कोबल स्टोन को मालरोड से हटाकरी अन्य जगह पर एकित्रत किया जाये जहा पर बाजार ना हो।

पद्मिनी निवास होटल से हॉवर्ड होटल तक के जगह जगह मलबे के ढेर को तुरंत साफ़ करवाया जाये। उन्होने कहा कि अगर उनकी मांग जल्द पूरी नही होती तो वह मुख्यमंत्री आवास कूच कर धेराव करेगे वह मसूरी पेटोल पंप के पास चक्का जाम करेगे और उसके बाद भी मांग पूरी नही होती तो मसूरी को पूर्ण रूप् से बंद कर देगे। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।

समय सीमा में कार्य को पूरा करने के निर्देश

पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि सरकार द्वारा मालरोड को सुंदर और व्यवस्थित किये जाने को लेकर 7 करोड की लागत से मालरोड के पुननिर्माण और सौदर्यकरण का कार्य करवाया जा रहा है। परन्तु स्थानीय प्रशासन और कार्यदायी संस्था के अधिकारी की लापरवाही के कारण सरकार का नाम खराब हो रहा है। उन्होंने कहा कि स्वयं क्षेत्रीय विधायक कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा मालरोड पर हो रहे काम की समय समय पर मॉनिटरिंग कीर अधिकारियों को समय सीमा में कार्य को पूरा करने के निर्देश दिये गए। परन्तु अधिकारी उनके निर्देशों का पालन नहीं कर रहे है। जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मांग की है कि सरकार का नाम खराब करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये।

सडक निर्माण का कार्य पूरा- एसडीएम मसूरी

एसडीएम मसूरी नंदन कुमार ने कहा कि मालरोड के पुन निर्माण के तहत मालरोड की सडक निर्माण का कार्य पूरा हो गया है। सडक किनारे मलबे को भी हटा लिया गया है। वह सड़क किनारे लगाने वाले कोबल स्टोन का कार्य किया जा रहा है। जिसमें कुछ समय लगेगा वह निर्माण स्थल पर ही कोबल स्टोन को एकत्रित किया गया है। जिससे कोबल स्टोन लगाने के कार्य में तेजी से किया जा सके। उन्होंने कहा कि पर्यटन सीजन में पर्यटकों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है।

Also Read: Uttarakhand News: रायसी-भोगपुर मार्ग पर विद्युत खंभों के हस्तांतरण को लेकर 18 मई में DM लेंगे संयुक्त विभागीय बैठक

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular