Sunday, July 7, 2024
HomeWeather ReportMussoorie News: मसूरी में बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में आई गिरावट,...

Mussoorie News: मसूरी में बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में आई गिरावट, ऑरेंज अलर्ट जारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज:(Temperature drops due to rain and hailstorm in Mussoorie)मसूरी में देर रात से हो रही बारिश और ओलावृष्टि के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। आसपास के क्षेत्र में फसलों को भारी नुकसान हुआ है जिससे किसान काफी परेशान है।

खबर में खास:-

  • मसूरी में बारिश और ओलावृष्टि के चलते तापमान में भारी गिरावट
  • ठंड से बचने के लिए लोगों को गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ा
  • मसूरी और आसपास के क्षेत्र में फसलों को भारी नुकसान
  • सरकार से उचित मुआवजे की गुहार लगाई

ओलावृष्टि होने से मसूरी का मौसम सुहावना

पहाड़ों की रानी मसूरी में देर रात से हो रही बारिश और ओलावृष्टि के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है । बारिश और ओलावृष्टि होने से मसूरी का मौसम सुहावना हो गया है। ओलावृष्टि के बाद तापमान में गिरावट दर्ज होने से ठंड बढ़ गई है, जिससे लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है ठंड से बचने के लिए लोगों को गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है।

ओलावृष्टि होने से गरीब और मजदूर वर्ग का हाल बेहाल

बारिश और ओलावृष्टि से मसूरी और आसपास के क्षेत्र में फसलों को भारी नुकसान हुआ है जिससे किसान काफी परेशान है किसानों का कहना है कि समय फसल तैयार है और अगर ओलावृष्टि और बारिश इसी तरह होती रही तो उन को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि उनको उचित मुआवजा दिया जाए। मसूरी में बारिश और ओलावृष्टि होने से गरीब और मजदूर वर्ग का हाल बेहाल है। मौसम विभाग द्वारा 3 अप्रैल तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है।

3 अप्रैल तक ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने बताया कि 3 अप्रैल तक उत्तराखंड के पश्चिमी विक्षोभ का असर होने से कई इलाकों में ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून में भारी वर्षा और 40 किलोमीटर प्रति घंटा तक हवाएं चल सकती है ।

Also Read: Uttarakhand: बारिश ने दी बड़ी राहत, पहाड़ में जंगलों की आग शांत, किसानों की खेती को भी फायदा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular