Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडMussoorie News: मसूरी में टैक्सी स्कूटी द्वारा फैलाई जा रही है अव्यवस्था...

Mussoorie News: मसूरी में टैक्सी स्कूटी द्वारा फैलाई जा रही है अव्यवस्था को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश, जमकर किया हंगामा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Huge Anger Among Local People: मसूरी में टैक्सी स्कूटी संचालको के द्वारा फैलाई जा रही है अव्यवस्था को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है। वह पुलिस के कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। मसूरी गांधी चौक पर पूर्व में टैक्सी स्कूटी संचालक द्वारा पार्किंग संचालित की जा रही है तो वहीं दूसरी और अब राष्ट्रीय राजमार्ग गांधी चौक से लाइब्रेरी बस स्टैंड जानी वाली सड़क के दोनों ओर टैक्सी स्कूटीयों को खड़ा किया जा रहा है। जिससे यातायात व्यवस्था बाधित हो रही लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

भारी संख्या में खड़ी पलट कर किया बावल

सोमवार को स्थानीय लोगों द्वारा राश्ट्रीय राज्यमार्ग पर गांधी चौक गुरूद्वारा के सामने नियमों को ताक पर रखकर भारी संख्या में टैक्सी स्कूटियां खड़ी की गई। जिसको स्थानीय लोगो ने सड़क पर पलट कर जमकर बबाल काटा और पुलिस प्रषासन और आरटीओ के खिलाफ अपनाआक्रोश व्यक्त किया। स्थानीय निवासियों ने बताया कि मसूरी में स्कूटीयों संचालक द्वारा यातायात व्यवस्था को खराब करने में सबसे बड़ी भूमिका है। परन्तु मसूरी पुलिस और आरटीओ द्वारा अवैध रूप से संचालित टैक्सी स्कूटीयों पर कार्रवाई न होने के कारण स्कूटी संचालकों के हौसले बुलंद है।

उग्र आंदोलन की दी धमकी

उन्होंने कहा कि गांधी चौक मसूरी का सबसे व्यस्त चौक है और ऐसे में स्कूटी संचालको को द्वारा पुलिस चौकी से 10 मीटर की दूरी पर सभी नियमों को ताक पर रखकर मुख्य चौक और राश्ट्रीय राज्यमार्ग की सडक किनारे पर स्कूटिया खडी कर संचालन किया जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्कूटी संचालकों को दिए गए लाइसेंस में साफ लिखा गया है कि उनके द्वारा लाइसेंस में बताई गई पार्किंग और ऑफिस होना से ही स्कूटी संचालन का कार्य किया जायेगा। परंतु ऐसा नहीं हो रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अगर सड़क किनारे खड़ी स्कूटीयों को तत्काल नहीं हटाया जाता तो वह इसका पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे और आने वाले समय पर इसको लेकर उग्र आंदोलन भी किया जाएगा।

ALSO READ: Champawat News: कई घंटे बाद खुला लोहाघाट घाट एनएच, भारी मलवा आने से हो गाया था बंद, एनएच सूचना आयुक्त भी फसे 

Uttarakhand News: उत्तराखंड के एम्स में खुला सीडीएससीओ कार्यालय, दवा बनाने वाली कंपनियों की खत्म हुई एप्रूवल लेने की परेशानी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular