Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsMussoorie News : मसूरी घूमना पड़ा महंगा, अज्ञात लोगों ने दिल्ली के...

Mussoorie News : मसूरी घूमना पड़ा महंगा, अज्ञात लोगों ने दिल्ली के पर्यटक पर किया चाकू से वार, हालत गंभीर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mussoorie News मसूरी : उत्तराखंड के मसूरी (Mussoorie News) से वारदात का मामला सामने आया है। जहाँ दिल्ली से आए पर्यटक से अपराधियों ने पहले लूट की कोशिश की। लेकिन जब बात नहीं बनी उन्होंने उसपर चाकू से हमला किया।

क्या है पूरा मामला

पहाड़ों की रानी मसूरी में एक सनसनी खेज वारदात को अंजाम दिया गया। जब दिल्ली के पर्यटक पर अज्ञात लोगों द्वारा हमला कर उससे लूट की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की गई। बताया जा रहा है कि दिल्ली से आए 44 वर्षीय पर्यटक जॉनी पुत्र कलमकोटी मसूरी गांधी चौक से लाइब्रेरी बस स्टैंड पर घूमने के लिए निकले।

कुछ दूर पैदल चलने के बाद सड़क पर अंधेरा होने के कारण वह वापस होटल की ओर लौटने की ओर कुछ दूरी चलें की तभी पीछे से कुछ अज्ञात लोगों ने उनके लूट करने की कोशिश कर उनकी जेब पर हाथ डाला। जिस पर उन्होंने उसको रोका और इतने में अज्ञात लोगों ने चाकू से सबसे पहले हाथ पर वार किया और फिर उनके गले पर वार किया।

जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं अज्ञात लोगों ने उनको सड़क किनारे खाई में फैंकने की कोशिश की परंतु आगे से गाड़ी आने के बाद वह भाग खड़े हुए। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने उनको देखा जिसके बाद मसूरी पुलिस को सूचना दी गई।

घटना की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस मौके पर पहुंची और अपने सरकारी वाहन में घायल जॉनी को लेकर मसूरी उप जिला चिकित्सालय पहुंची। घटना की सूचना मिलते ही मसूरी कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट भी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पर जुट गए।

घायल ने दी घटना की जानकारी

गंभीर रूप से घायल जॉनी ने बताया कि वह अपने घर से बिना बताए 2 दिन पहले मसूरी आए हैं और मसूरी के गांधी चौक पर सरताज होटल में रुके हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार की देर शाम को खाना खाने के बाद उन्होंने अपना फोन स्विच ऑफ करके होटल के कमरे में रख दिया और घूमने के लिए निकल गए।

वह गांधी चौक से लाइब्रेरी बस स्टैंड से थोड़ा नीचे पहुंचे पर सड़क पर काफी अंधेरा होने के बाद वह वापस होटल लौटने लगे कि तभी पीछे से कुछ अज्ञात लोगों ने उनको पकड़ा और उनकी जेब पर रख पैसों को निकालने की कोशिश की।

परंतु जब उन्होंने उसको रोका तो उन्होंने चाकू से पहले उनके हाथ पर वार किया और फिर गले में दो बार वार किया। जिससे वह अधमरा हालत में हो गए वा अज्ञात लोगों ने उनको खाई में फेंकने की कोशिश की परंतु सामने से आई गाड़ी के कारण वह उनको सड़क किनारे फेंक कर भाग गए। उन्होंने बताया कि वह दिल्ली में सीएनजी पेट्रोल पंप में मैनेजर का काम करते हैं और मसूरी घूमने के लिए आए थे।

कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने दी जानकारी

इस पूरे मामले में पुलिस अभी कुछ कहने से बच रही है। मसूरी कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने कहा कि पूरे मामले की जांच करने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल, घायल व्यक्ति को देहरादून हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं घायल व्यक्ति के परिजनों को भी सूचना दे दी गई है।

उप जिला चिकित्सालय के डॉक्टर खजान सिंह चौहान ने बताया कि घायल व्यक्ति को गंभीर हालत में पुलिस द्वारा अस्पताल लाया गया था। घायल व्यक्ति के एक हाथ में धारदार हथियार से गहरा काटा गया है वही गले में भी दो बार काटा गया है जिससे गला काफी कट गया है।

उन्होंने कहा कि अगर समय पर घायल व्यक्ति को अस्पताल में नही लाया जाता तो शायद घायल व्यक्ति की मौत भी हो सकती थी। उन्होंने बताया कि फिलहाल प्राथमिक उपचार देने के बाद घायल व्यक्ति की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

Also Read  – Monsoon Session 2023 : उत्तराखंड सरकार का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, मुख्यमंत्री आवास पहुंची विधानसभा अध्यक्ष

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular