Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaMuzaffarnagar News: बालाजी मंदिर कमेटी ने महिलाओं के लिए जारी किया ये...

Muzaffarnagar News: बालाजी मंदिर कमेटी ने महिलाओं के लिए जारी किया ये तालिबानी फरमान, इन्हें नहीं मिलेगा प्रवेश 

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में नई मंडी इलाके में स्थित श्री बालाजी धाम मंदिर प्रबंध कमेटी का एक तालिबानी फरमान सामने आया है। जिसमें बालाजी मंदिर कमेटी ने मंदिर परिसर में महिलाओं और युवतियों को लेकर तालिबानी तर्ज पर एक फरमान जारी करते हुए मंदिर परिसर के बाहर और अंदर नोटिस बोर्ड लगा दिया है। जिस पर साफ साफ लिखा गया है कि कोई भी महिला या युवती मंदिर परिसर में जींस, स्कर्ट टॉप और कटे फटे वस्त्र पहनकर नहीं आएंगी। मंदिर परिसर में केवल मर्यादित वस्त्र पहनकर ही महिलाएं और लड़कियां मंदिर परिसर में आ सकती है। इतना ही नहीं बालाजी मंदिर कमेटी ने आज्ञा का पालन ना करने पर जुर्माना लगाने का भी प्रावधान रखा है। बालाजी मंदिर द्वारा इस तरह का फरमान जाहिर करने के बाद बालाजी मंदिर सोशल मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है।

महिलाओं के लिए जारी हुआ ये तालिबानी फरमान

दरअसल मंगलवार की सुबह  मुजफ्फरनगर में सोशल मीडिया पर बालाजी मंदिर कमेटी का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। जिसमें मंदिर परिसर में महिलाओं और लड़कियों के जींस, स्कर्ट टॉप और कटे,फटे कपड़े पहन कर आने पर बैन लगाए जाने की हिदायतें लिखी गई है। जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर के नई मंडी थाना क्षेत्र में स्थित बालाजी मंदिर अपने नए नियम कानून को लेकर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बना हुआ है। बालाजी मंदिर कमेटी द्वारा मंदिर परिसर और मंदिर के बाहर एक नोटिस बोर्ड लगाया गया है। जिसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि मंदिर परिसर में कोई भी महिला या युवती मंदिर परिसर में जींस , स्कर्ट टॉप और फैशनेबल कपड़े पहन कर मंदिर में ना आए। इतना ही नहीं मंदिर में पूजा पाठ करने वाले पंडित जी आलोक शर्मा जी का कहना है कि मंदिर परिसर में महिलाएं और लड़कियां साड़ी या सूट सलवार पहन कर ही आएं। साथ ही जब महिलाएं और लड़कियां मंदिर में आएं तो चेहरे पर पल्लू पर्दा लगाकर मर्यादित रूप से मंदिर में आए।

 नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगेगा जुर्माना 

अगर कोई महिला या लड़की नियमों का उल्लंघन करती है तो उसे पहले समझाया जाएगा और उसके बाद भी अगर कोई मंदिर के नियमों को फॉलो नहीं करता है तो उसके लिए बालाजी मंदिर कमेटी जुर्माना भी लगा सकती है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि बालाजी मंदिर में पुरुषों के साथ महिलाएं लड़कियां और बच्चे दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। बालाजी मंदिर कि अपनी एक मर्यादा है। जिसे हम सब को फॉलो करना चाहिए इसीलिए मंदिर कमेटी ने नए नियम कानून बनाए हैं। वही मंदिर में आने वाली श्रद्धालु महिलाओं का भी मानना है कि मंदिर में पूजा पाठ के लिए जो भी महिला या लड़की आए वह मर्यादित कपड़े पहन कर ही मंदिर परिसर में आए ना कि जींस, स्कर्ट टॉप पहन कर आए।

UP Politics: यूपी में अब जल्द ही इस सीट पर होंगे उपचुनाव, जानें क्या है वजह

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular