Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशReligion Change In Muzaffarnagar: धर्म परिवर्तन का खेल बिगाड़ कर हिंदूवादी संगठनों...

Religion Change In Muzaffarnagar: धर्म परिवर्तन का खेल बिगाड़ कर हिंदूवादी संगठनों ने किया हंगामा, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Religion Change In Muzaffarnagar: खबर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से है। जहां उसे समय भाजपा कार्यकर्ताओं और क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने एक महिला पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। जब एक बैंकट हॉल में क्रिश्चियन मिशनरी के कुछ लोग प्रोजेक्ट स्क्रीन पर ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार कर रहे थे। जैसे ही भाजपा कार्यकर्ता और क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं को धर्म परिवर्तन की जानकारी मिली तो कार्यकर्ताओं ने बैंकट हॉल पर जाकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और वहां चल रहे कार्यक्रम को बंद कराते हुए कार्यक्रम के आयोजक एक महिला और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने ले आई।

क्या है पूरा मामला?  

मामला मुजफ्फरनगर के नई मंडी थाना क्षेत्र स्थित शगुन बैंकट हॉल का है। जहां रविवार दोपहर ईसाई मिशनरी के कुछ अनुयाई अपने धर्म का प्रचार प्रसार करने के लिए बैंकट हॉल पर एक बड़े प्रोजेक्ट स्क्रीन पर ईसा मसीह के बताए गए रास्तों पर चलने का संदेश दे रहे थे। इस कार्यक्रम में ग्रामीण इलाकों से कुछ गरीब लोगों को भी प्रवचन सुनने के लिए बुलाया गया था। लेकिन जैसे ही इस कार्यक्रम की जानकारी भाजपा कार्यकर्ता और क्रांति सेवा के कार्यकर्ताओं को मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच हंगामे की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शगुन बैंकट हॉल में चल रहे ईसाई मिशनरी के कार्यक्रम को बंद कराते हुए एक महिला सहित कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने ले आई।

पुलिस अधिकार नही बोलने को तैयार

इस मामले में क्रांति सेना के कार्यकर्ता और भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि मुजफ्फरनगर में बड़े पैमाने पर ईसाई मिशनरी के लोग हिंदू समाज के गरीब लोगों को बहका फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन करा रही है। आज भी शगुन बैंकट हॉल में ग्रामीण इलाकों के कुछ गरीब महिलाओं और लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए बुलाया गया था लेकिन जैसी हमें सोचना मिली हमने पुलिस को सूचना देते हुए कार्यक्रम बंद कर दिया। वही इस मामले में कार्यक्रम की आयोजक महिला निहारिका का कहना है कि मैं भी एक हिंदू समाज से आती हूं हम यहां लोगों का धर्म परिवर्तन नहीं बल्कि जो लोग गरीब हैं।

जिनकी कोई औलाद नहीं है उन्हें ईसा मसीह के प्रवचन सुनाने के लिए हमने एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था और प्रोजेक्ट स्क्रीन पर हम ईसा मसीह के बताए गए रास्ते पर चलने के संदेश देकर लोगों की तकलीफ दूर करने का प्रयास कर रहे थे। वही इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच करने की बात कह कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश में लगे हुए हैं। पुलिस का कोई भी अधिकारी कैमरे पर बोलने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें:- UP Road Accident: सड़क हादसा! कार को ट्रक ने मारी टक्कर, दो लोगों की मौत, तीन लोग गंभीर रूप से घायल 

UP News: महिलाओं की भागीदारी के सहारे खोए जनाधार को पाने में जुटी कांग्रेस, शक्ति सुपर शी अभियान किया लांच

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular