Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsMuzaffarnagar News : केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किया निर्माणधीन काऊ सेंचुरी...

Muzaffarnagar News : केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किया निर्माणधीन काऊ सेंचुरी का निरीक्षण, तीन महीने में कार्य होगा पूरा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Muzaffarnagar News मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar News) में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के प्रयास से जनपद भर के किसानों को आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए काऊ सेंचुरी का निर्माण किया गया।

काऊ सेंचुरी का हुआ निर्माण

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के प्रयास से जनपद भर के किसानों को आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए थाना पुरकाजी क्षेत्र के खादर इलाके में काऊ सेंचुरी का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें लगभग 5 से आठ हजार पशुओं के रहने खाने की व्यवस्था का प्रस्ताव है।

2 से 3 माह में बाउंड्री का निर्माण होगा पूरा

जिसके चलते केंद्र सरकार द्वारा पश्चिम उत्तर प्रदेश कि यह सबसे बड़ी गौशाला ( काऊ सेंचुरी) का निर्माण हो रहा है। जिसके चलते सोमवार को केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान लाव लश्कर के साथ निर्माणधीन काऊ सेंचुरी पहुंचे।

जहां उन्होंने काऊ सेंचुरी के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बताया कि लगभग 2 से 3 माह में इस काऊ सेंचुरी की बाउंड्री वाल का निर्माण होते ही मुजफ्फरनगर के पशुओं को यहां लाना शुरू किया जाएगा।

चारे की व्यवस्था को लेकर जमीन की तलाश शुरू

उन्होंने कहा कि जल्द ही मुजफ्फरनगर के लोगों को आवारा पशुओं से निजात मिल सकेगी। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बताया कि अब वह पशुओं के चारे की व्यवस्था को लेकर जमीन की तलाश कर रहे हैं और जल्द ही यह तलाश पूरी होगी। जनपद वासियों की मदद से बेसहारा पशुओं के लिए चारे की बुवाई की जाएगी।

Also Read – प्रतापगढ़ दौरे पर बोले CM योगी – ‘न सौ पढ़ा न एक प्रतापगढ़ा….’ , केंद्रीय मंत्री गडकरी की तारीफ में कहा कि

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular