Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNagar Nikay Chunav: ओमप्रकाश राजभर बोले- हाईकोर्ट सर्वोपरि नहीं, अभी सुप्रीम कोर्ट...

Nagar Nikay Chunav: ओमप्रकाश राजभर बोले- हाईकोर्ट सर्वोपरि नहीं, अभी सुप्रीम कोर्ट बाकी है

- Advertisement -

Nagar Nikay Chunav

इंडिया न्यूज, सुल्तानपुर (Uttar Pradesh)। सुल्तानपुर में महिला हक अधिकार महारैली के बाद मीडिया से मुखातिब सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने हाईकोर्ट के निकाय चुनाव के फैसले पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट सर्वोपरि नहीं है। लोकसभा व विधानसभा सर्वोपरि है। अभी सुप्रीमकोर्ट बाकी है।

राजभर ने गिनाई आरक्षण व्यवस्था
दरअसल मंगलवार को सुल्तानपुर-जौनपुर सीमा अखण्डनगर के भेलारा बाग में सुभासपा द्वारा महिला हक अधिकार महारैली आयोजित हुई। जिसमें सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पहुंचे। इस दौरान मीडिया से सुभासपा अध्यक्ष ने निकाय चुनाव पर आए हाईकोर्ट के फैसले पर कहा कि अभी हाईकोर्ट ने फैसला दिया है तो हाईकोर्ट सर्वोपरि नहीं है। लोकसभा व विधानसभा सर्वोपरि है और बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर ने संविधान में व्यवस्था दिया है कि 27 प्रतिशत रिजर्वेशन पिछड़ों,साढ़े 26 प्रतिशत SC और SC आदिवासी एवं 10 प्रतिशत आरक्षण सामान्य गरीब वर्ग को, तो आरक्षण लागू होगा।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट बाकी है। क्योंकि जबसे फैसला आया है यह खबर आग की तरह फैल गई है। अब जिन लोगों ने सरकार बनाई है अब वो लोग भी तो सरकार में बैठे लोगों से सवाल करेंगे कि क्यूं भइया अब हमारे साथ क्या हो रहा है? वो सवाल करेंगे तो उत्तर आएगा।

यह भी पढ़ें: नौकरी की तलाश में निकले अजनबी युवक ने दिखाई इंसानियत, ट्रेन में प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला की मदद की

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular