Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडNainital: नैनीताल जाने से पहले जरुर पढ़ ले ये खबर, शहर में...

Nainital: नैनीताल जाने से पहले जरुर पढ़ ले ये खबर, शहर में एंट्री पर लगसकता है प्रतिवंध

- Advertisement -

Nainital: पिछली बार जो तमाशा हुआ था उसे लेकर नैनीताल की प्रशासन अब सख्ती में आ गई है। कैपेसिटी से अधिक लोगों के आने से शहर में जाम लग गया। पार्किग की समस्या पर्यटकों को झेलनी पड़ी तो आम आदमी भी परेशान रहा।

हालांकि अब नैनीताल जिला प्रशासन ने नैनीताल शहर में बेरोकटोक एंट्री पर रोक लगा ही है। नैनीताल शहर में बाइक की एंट्री पर रोक रहेगी तो वहीं आवाजाही का प्लान भी बना दिया गया है। शहर में सिर्फ रजिस्टर्ड होटलों में बुकिंग वो भी तब दी जायेगी जब उनके होटल में पार्किंग होगी।

डीएम ने दिए व्यस्थाओं की देख रेख के आदेश

नैनीताल के डीएम ने वीकएंड से पहले सभी व्यस्थाओं को दुरूस्त करने का आदेश दिया है, इसके लिये यातायात प्लान तैयार किया गया है। नैनीताल में एंट्री के लिये हल्द्वानी कालाढुंगी रोड़ होगी तो पटवाडांगर से बेलबसानी होते हुए पर्यटक नैनीताल से बाहर जाएंगे।

इसके साथ ही नैनीताल में पार्किंग पैक होने के बाद रुसी बाईपास और नारायण नगर में वाहनों की पार्किंग होगी। यहां से पर्यटकों को नैनीताल शटल सेवा के जरिये आना होगा। रुसी और नारायणनगर में सभी व्यवस्थाएं होगीं जिसमें पानी से लेकर पुलिस इंतजाम और शौचालय को दूरस्त किया जायेगा।

 

शहर से 10 किलोमीटर लगेगी सूची

शहर से 10 किलोमीटर दूर होटलों की सूची लगाई जायेगी जिसमें होटलों की डिटेल्स होगी। नैनीताल डीएम धीराज गर्ब्याल ने कहा कि शहर को जाम मुक्त करने के लिये निर्देश दिये हैं और पर्यटकों से कहा जा रहा है कि वो रजिस्टर्ड़ होटल में ही बुकिंग करें साथ ही बाइक से एंट्री एकदम बंद रहेगी। डीएम ने कहा कि अगर भीड़ बढती है तो उसके लिये व्यवस्थाओं को दूरस्त किया जा रहा है।

जिसके साथ ही कैंची धाम में लगने वाले जाम से निजात के लिये प्रशासन ने खास तैयारियां की है यहां पुलिस की ड्यूटी को बढाया जायेगा तो भवाली में 30 गाडियों की पार्किंग की जायेगी यहां से कैंची धाम के लिये शटल सेवा शुरु होगी।

ये भी पढ़ें:- EGG EATING BENEFITS: रोजाना अंडे खाने से शरीर को होते है ये अचुक फयदें, जरूर जानें

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular