Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNainital: युवक ने इंस्टाग्राम पर ऑडियो वायरल करके, कर लिया आत्महत्या

Nainital: युवक ने इंस्टाग्राम पर ऑडियो वायरल करके, कर लिया आत्महत्या

- Advertisement -

Nainital

इंडिया न्यूज, नैनीताल (Uttarakhand): नैनीताल में एक युवक ने पिटाई से क्षुब्ध होकर खुदकुशी कर ली। उसने एक दोस्त को फोन कर तीन लोगों पर मारपीट और उत्पीड़न का आरोप लगाया। साथ ही बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर वायरल कर दी।

दोहनिया गांव निवासी अनिल सिंह निगल्टिया एनजीओ चलाता था। उसका उसी गांव में रहने वाले दिलीप गोस्वामी और कमल गोस्वामी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। अनिल के चचेरे भाई भीम सिंह निगल्टिया ने कहा कि दोनों आरोपी आए दिन अनिल को परेशान करते रहते थे। पहले भी वे उसके घर आकर अनिल को जान से मारने की धमकी दे चुके थे। जिससे परिवार दहशत में था।

आरोपियों ने अनर्गल आरोप लगाकर उसे बुरी तरह पीटा
रविवार शाम दिलीप और कमल ने अनिल को अपने यहां बुलाया और उसे लाठी-डंडो से पीटा। आरोप है कि अनिल को पिटवाने में कुबेर सिंह तड़ियाल का हाथ है। पिटाई से आहत अनिल ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे पहले उसने अपने एक दोस्त को फोन किया। उसे बताया कि आरोपियों ने अनर्गल आरोप लगाकर उसे बुरी तरह पीटा। अब वह खुदकुशी कर रहा है। उसके दोस्त ने उसे समझाया और खुदकुशी न करने के लिए कहा, लेकिन उसने फोन काट दिया। उसके बाद बातचीत की रिकॉर्डिंग अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर वायरल कर दी। थाना प्रभारी राजवीर सिंह नेगी ने बताया कि मृतक के परिजनों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपियों को सजा दिलाने के लिए वायरल किया ऑडियो 
अनिल के चचेरे भाई भीम ने कहा कि आरोपी दबंग प्रवृत्ति के हैं। वे अनिल को परेशान करते थे, लेकिन उनके खिलाफ कुछ कहने या करने की अनिल की हिम्मत नहीं होती थी। इस वजह से अनिल ने परेशान होकर यह कदम उठाया और इंस्टाग्राम पर आरोपियों का नाम लेकर पोस्ट भी वायरल की। जिससे आरोपियों को सजा मिल सके। बताया कि अनिल की तीन बहनें हैं जिनकी शादी हो चुकी है। एक छोटा भाई है जो अबूधाबी में नौकरी करता है। पिता राम सिंह निगल्टिया की दस साल पहले मौत हो चुकी है।

मेरी एक नहीं सुनी…और मुझे मारते रहे
आत्महत्या करने से पहले अनिल सिंह ने अपने मित्र को फोन किया और उसे बताया कि उसके साथ गांव के ही दो भाइयों ने मारपीट की है। अब वह खुदकुशी करने जा रहा है। उसका मित्र फोन पर उसे बार-बार समझाता करता रहा लेकिन अनिल आत्महत्या करने के फैसले से पीछे नहीं हटा।

अपने मित्र को एटीएम का पिन नंबर बताया। कहा उसके एकाउंट में 26 हजार रुपये हैं। उसने एटीएम से रुपये निकालकर उसकी मां को देने की बात कही। जब अनिल के दोस्त को शक हुआ तब उसने बताया कि अब वह आत्महत्या करने वाला है। उसने बताया कि दिलीप गोस्वामी और कमल गोस्वामी ने उसे बहुत मारा। इससे शायद उसकी टांग टूट गई है। अनिल ने कहा कि दोनों ने उसे धमकी दी है कि उसके घर आकर उसकी मां को बताएंगे।

कहता रहा कि उसका कोई कसूर नहीं
बातचीत के दौरान अनिल कई बार रोया भी। वह अपने दोस्त से कहता रहा कि तू कहीं भी नहीं फंसेगा और उसकी आत्महत्या के आरोपी तीन लोग हैं। अनिल ने कहा कि आरोपियों ने उसकी बात नहीं सुनी और मारते रहे। बातचीत के दौरान अनिल रोता रहा। कहता रहा कि उसका कोई कसूर नहीं है। अब उससे बदनामी सही नहीं जा रही। अनिल का दोस्त उसे आत्महत्या न करने के लिए समझाता रहा। मां की ममता का भी हवाला दिया, लेकिन अनिल नहीं माना। दोनों के बीच नौ मिनट 58 सेकेंड की बात हुई। बाद में अनिल ने फोन काट दिया। उसके बाद अनिल ने बातचीत की रिकॉर्डिंग अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर वायरल कर दी।

यह भी पढ़ें: क्रिसमस के बाद बर्फबारी होने की उम्मीद, मसूरी के कंपनी गार्डन में बिछी पाले की सफेद चादर

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular