Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsNarendra Modi Birthday Special : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के अवसर...

Narendra Modi Birthday Special : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के अवसर पर देशवासियों को देंगे कई सौगात? जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Narendra Modi Birthday Special लखनऊ : आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वां जन्मदिन है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों को तीन खास तोहफे देने जा रहे हैं। आज पीएम मोदी कई खास कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। साथ ही बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

आज पीएम मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर कई खास कार्यक्रमों में सिरकत करेंगे। आपको बता दें कि पीएम यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर, पीएम विश्वकर्मा योजना का उद्घाटन करने वाले हैं और दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो लाइन एक्सटेंशन का भी उद्घाटन करेंगे।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11 बजे धौला कुआं से द्वारका सेक्टर 25 तक मेट्रो ट्रेन से जाने वाले हैं और सबसे पहले वह द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे IICC जाएंगे और वहां से 4 केंद्रीय मंत्री पीएम मोदी की अगवानी कर उन्हें IICC का दौरा कराने वाले हैं।

आज से शुरू होगी विश्वकर्मा योजना

प्रधानमंत्री मोदी आज विश्वकर्मा योजना का शुभारंभ करेंगे। इससे जानिए कि आज देशभर में विश्वकर्मा पूजा भी मनाई जा रही है। केंद्र सरकार इस मौके पर विश्वकर्मा योजना भी लॉन्च करेगी।

आपको बता दें कि विश्वकर्मा योजना के तहत श्रमिकों को 15,000 रुपये की टूलकिट भी दी जाने वाली है। इस मौके पर 5 फीसदी ब्याज पर 1 लाख रुपये का लोन जनता को दिया जायेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, पहला लोन चुकाने पर ही मजदूरों को 2 लाख रुपये का लोन मिलेगा।

‘आयुष्मान भव’ अभियान की होगी शुरुआत

खबरों की मानें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज ‘आयुष्मान भव’ अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि यह अभियान आज से शुरू होकर गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर तक चलने वाला है।

Narendra Modi Birthday Special

इसके अलावा आज गृह मंत्री अमित शाह भी हैदराबाद जाएंगे, फिर वह तेलंगाना मुक्ति दिवस समारोह में भी हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही अमित शाह यहां निज़ाम समर्थकों के खिलाफ लड़ने वाले वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे और तिरंगा भी फहराएंगे।

Also Read – Dehradun Transport Department : उत्तराखंड परिवहन विभाग रोकेगा सड़क हादसा, जानें क्या होगा तरीका

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular