Sunday, July 7, 2024
Homeटॉप न्यूज़National Girl Child Day: PM मोदी का बालिकाओं के नाम खास संदेश,...

National Girl Child Day: PM मोदी का बालिकाओं के नाम खास संदेश, जानिए क्या कुछ कहा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), National Girl Child Day: देश में आज राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जा रहा है। पीएम मोदी ने देशवासियों को राष्ट्रीय बालिका दिवस की बधाई दी। इस बीच प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लड़कियों के नाम एक संदेश भी शेयर किया।

लड़कियों के अदम्य भावना और उपलब्धियों को सलाम- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा- ‘राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, हम लड़कियों की अदम्य भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं। हम सभी क्षेत्रों में प्रत्येक लड़की की समृद्ध क्षमता को भी पहचानते हैं। वे परिवर्तन-निर्माता हैं जो हमारे देश और समाज को बेहतर बनाते हैं। हमारी सरकार एक ऐसे राष्ट्र के निर्माण के लिए कई प्रयास कर रही है जहां हर लड़की को सीखने, बढ़ने और फलने-फूलने का अवसर मिले।

साल 2008 में हुई थी राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुरुआत

आपको बता दें कि आज का दिन हर साल राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। बालिका दिवस का बहुत महत्व है क्योंकि यह देश में लोगों को बालिकाओं के महत्व और उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करता है। राष्ट्रीय बालिका दिवस के माध्यम से, सरकार का लक्ष्य प्रत्येक बालिका के लिए समानता और सम्मान को उजागर करना है।

ALSO READ:

Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मामले में आज कोर्ट सुना सकती है फैसला, आदेश से पहले समुदाय विशेष का बड़ा बयान 

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए जुटा भक्तों का सैलाब, भारी भीड़ के बीच पुलिस की ये अपील

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular