Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsNavratri Kanya Pujan: कन्या पूजन में शामिल मुस्लिम समाज की दो कन्या,...

Navratri Kanya Pujan: कन्या पूजन में शामिल मुस्लिम समाज की दो कन्या, डीएम ने पैर धूल कर लिया आशीर्वाद, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

- Advertisement -

(Two girls of Muslim society involved in Kanya Pujan): चैत नवरात्रि (Navratri Kanya Pujan) के अष्टमी के दिन गाजीपुर के राइफल क्लब प्रांगण में कन्या पूजन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 54 कन्याओं ने हिस्सा लिया।

  • दो मुस्लिम समाज से भी कन्या रही मौजूद
  • डीएम ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया
  • एक जेंडर को मेंटेन करने का संदेह दिया गया
  • मां रिजवाना खातून भी रही मौजूद

दो मुस्लिम समाज से भी कन्या रही मौजूद

चैत नवरात्रि के अष्टमी के दिन गाजीपुर के राइफल क्लब प्रांगण में कन्या पूजन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 54 कन्याओं ने हिस्सा लिया। जिसमे 2 कन्या मुस्लिम समाज से भी मौजूद रही।

जिन्हें सभी कन्याओं के साथ डीएम आर्यका अखौरी ने उनका पूजन कर पैर छूकर उन कन्याओं से भी आशीर्वाद लिया। इस कार्यक्रम में शामिल रिजवाना खातून की दो पुत्रियां है। जो अपनी बेटियों के पीछे बैठी है।

डीएम ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया

जहां पर डीएम आर्यका अखौरी ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। जो आप वीडियो में साफ देख सकते है। रिजवाना खातून कन्यापूजन में अपनी दो बेटियों के साथ शामिल हुई। रिजवाना खातून ने कन्यापूजन कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि ये प्रोग्राम बहुत अच्छा है।

मुझे काफी खुशी महशुस हो रही है। लेकिन जब उनसे सवाल किया कि सीएम की ये पहल कैसी है तो उन्होंने कहा कि “इस पर हम न तो ना कह सकते है और ना ही हा कह सकते है।”

एक जेंडर को मेंटेन करने का संदेह दिया गया

वहीं कन्यापूजन दौरान डीएम आर्यका अखौरी ने कन्याओं का पैर पखारने के साथ तिलक, फूल माला और चुनरी चढ़ाकर पूजन कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान डीएम ने कहा कि चैत नवरात्रि में कन्या पूजन का विशेष महत्व होता है।

आज के दिन 54 कन्याओं का पूजन कर समाज को “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” के साथ ही “कन्या भ्रूण हत्या” पर रोक लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। ताकि एक जेंडर को मेंटेन किया जा सके।

मां रिजवाना खातून भी रही मौजूद

साथ उन्होंने मुस्लिम समुदाय से दो कन्याओं के कन्यापूजन में भाग लेने पर कहा कि बेटियां सभी की है। इस कार्यक्रम से उन बच्चियों की मां रिजवाना खातून भी काफी प्रसन्न रही है। इस दौरान सभी कन्याओं को भोजन कराकर कर उन्हें गिफ्ट देकर विदा किया गया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular