Sunday, July 7, 2024
HomeEducationNEET Result Controversy: 'ये BJP सरकार की बड़ी नाकामी', नीट में गड़बड़ी...

NEET Result Controversy: ‘ये BJP सरकार की बड़ी नाकामी’, नीट में गड़बड़ी को लेकर अखिलेश यादव का आरोप

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), NEET Result Controversy: नीट परीक्षा में धांधली (NEET Result Controversy) की आशंका को लेकर देशभर के छात्र और अभिभावक नाराज हैं। छात्रों ने मामले की सीबीआई जांच की भी मांग की है। हालांकि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के अधिकारी शुरू से ही परीक्षा में किसी भी तरह की धांधली से इनकार करते नजर आए हैं।

अखिलेश यादव ने लगाया आरोप

इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव (NEET Result Controversy) ने ट्वीट कर नीट परीक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं। अखिलेश यादव ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “देश भर में मेडिकल की पढ़ाई के लिए प्रवेश परीक्षा के तौर पर आयोजित की जाने वाली नीट के नतीजों में सैकड़ों अभ्यर्थियों ने 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं।”

उन्होंने कहा, “इनमें से कई लोगों का एक ही परीक्षा केंद्र से एक साथ 100 फीसदी अंक हासिल करना बड़े घोटाले की ओर इशारा करता है।” पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि “भाजपा राज में परीक्षाएं अवैध तरीके से प्रश्नपत्र लीक करने, फर्जी लोगों से प्रश्नपत्र मंगवाने, केंद्र बनाकर रिजल्ट मैनेज करने का धंधा बन गई हैं।”

चुनाव के दौरान भी लगाया था परीक्षाओं में धांधली का आरोप

लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी रैलियों में भर्ती परीक्षाओं में धांधली को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लगातार हमला करने वाले यादव ने कहा, “यह महज संयोग नहीं हो सकता कि अधिकांश परीक्षाओं में लगभग एक जैसे घोटाले हुए हैं। इसके कारण देश के युवाओं का सिस्टम से भरोसा उठने लगा है। युवाओं की हताशा का मतलब है कि भविष्य अंधकारमय है।”

ये भी पढ़ेंः- आसमान से गिरा महिला के ऊपर उल्कापिंड! फिर भी नहीं गई जान

सपा नेता ने अपने पोस्ट में कहा, “यह भाजपा सरकार की सबसे बड़ी विफलताओं में से एक है। माननीय (सुप्रीम) न्यायालय को इस मामले का स्वतः संज्ञान लेना चाहिए, पूरी जांच कर दोषियों को कड़ी सजा देनी चाहिए और भविष्य में ऐसी किसी भी संभावना को खत्म करना चाहिए। यह निंदनीय है।”

ये भी पढ़ेंः- चीन के स्कूलों में बनवाई जा रही अजीबोगरीब चीजें, स्टूडेंट हो रहे बीमार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular